A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh News: इस शख्स ने 21 साल बाद बनवाई दाढ़ी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Chhattisgarh News: इस शख्स ने 21 साल बाद बनवाई दाढ़ी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Chhattisgarh News: रामशंकर ने बताया कि मेरा संकल्प था कि जब तक मनेंद्रगढ़ जिला नहीं बनता, तब तक मैं अपनी दाढ़ी नहीं बनवाता। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार द्वारा नए जिले मनेंद्रगढ़ के शुभारंभ के बाद ही रामशंकर ने दाढ़ी बनवाई।

Ramshankar- India TV Hindi Image Source : ANI Ramshankar

Highlights

  • रामशंकर गुप्ता ने 21 साल के बाद अपनी दाढ़ी बनवाई
  • मनेंद्रगढ़ के शुभारंभ के बाद ही रामशंकर ने दाढ़ी बनवाई
  • उन्होंने गांधी चौक की उसी जगह पर ढाढ़ी बनवाई, जहां उन्होंने शपथ ली थी

Chhattisgarh News: क्या आपने कभी सोचा है कि आप बिना दाढ़ी बनवाए कितने दिनों तक रह सकते हैं? लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जिसने 21 साल से दाढी नहीं बनवाई। इस शख्स का नाम रामशंकर गुप्ता है और वह इस समय इसलिए भी चर्चा में हैं क्योंकि अब उन्होंने 21 साल के बाद अपनी दाढ़ी बनवा दी है। 

रामशंकर ने बताया कि मेरा संकल्प था कि जब तक मनेंद्रगढ़ जिला नहीं बनता, तब तक मैं अपनी दाढ़ी नहीं बनवाता। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार द्वारा नए जिले मनेंद्रगढ़ के शुभारंभ के बाद ही रामशंकर ने दाढ़ी बनवाई। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले का शुभारंभ किया था। इसी के साथ मनेंद्रगढ़ निवासी रमाशंकर गुप्ता का वो संकल्प भी पूरा हो गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि तब तक दाढ़ी नहीं बनवाएंगे, जब तक मनेंद्रगढ़ जिला नहीं बनता। उन्होंने गांधी चौक की उसी जगह पर ढाढ़ी बनवाई, जहां उन्होंने शपथ ली थी। 

बता दें कि साल 1998 में कोरिया जिले के गठन के बाद मनेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय बनाने को लेकर आंदोलन शुरू हो गया था लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बाद में जब छत्तीसगढ़ नया राज्य बन गया तो फिर मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग को‌ लेकर आंदोलन हुआ। इसी दौरान रमाशंकर ने गांधी चौक पर संकल्प लिया कि जब तक जिला नहीं बन जाता, तब तक वे दाढ़ी नहीं बनाएंगे। 

Latest India News