A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक गांव के तालाब में नहाते समय तीन नाबालिग भाई-बहन डूबे, हुई मौत

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक गांव के तालाब में नहाते समय तीन नाबालिग भाई-बहन डूबे, हुई मौत

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (जीपीएम) जिले में एक गांव में तालाब में नहाते समय रविवार को तीन नाबालिग भाई-बहन डूब गए।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (जीपीएम) जिले में एक गांव में तालाब में नहाते समय रविवार को तीन नाबालिग भाई-बहन डूब गए। मरवाही के थाना प्रभारी अधिकारी (SHO) अनिल अग्रवाल ने बताया कि यह घटना मरवाही पुलिस थाने के तहत आने वाले बहुता डोल गांव में हुई। उन्होंने बताया कि नाबालिगों के अभिभावक एक खेत में काम कर रहे थे और बच्चे ‘डबरी’ (छोटा तालाब) में नहाने चले गए। जहां उनकी तालाब में डूबने से मौत हो गई।

ग्रामीणों ने तालाब से बच्चों को बाहर निकाला

थाना प्रभारी ने बताया कि तुलसी सिंह, उनकी पत्नी और बच्चे चांदनी (16), सुधार (11) और भगवती (8) खेत पर काम करने के लिए बहुता डोल गए थे। ये सभी नजदीकी पथरी गांव के रहने वाले हैं। एसएचओ(SHO) ने बताया कि जब दंपति को बहुत देर तक बच्चों का पता नहीं चला तो उन्होंने उनकी तलाश शुरू की तथा तालाब के समीप उनके कपड़े देखे। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने अन्य ग्रामीणों को सूचना दी, जिन्होंने तालाब से बच्चों को बाहर निकाला। जानकारी के मिलते ही पुलिस टीम भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और बच्चों को मरवाही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।’’ 

पुलिस ने किया दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज

बिलासपुर का पड़ोसी जिला जीपीएम राजधानी रायपुर से करीब 250 किलोमीटर दूर स्थित है। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच चल रही है। बता दें कि ये घटना तब हुई जब बच्चों के अभिभावक क खेत में काम कर रहे थे और बच्चे ‘डबरी’ (छोटा तालाब) में नहाने चले गए। जहां तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

Latest India News