A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांग्रेस शुरू सकती है भारत जोड़ो यात्रा का पार्ट-2, रायपुर अधिवेशन में की गई चर्चा, यह रह सकता है रूट और टाइम

कांग्रेस शुरू सकती है भारत जोड़ो यात्रा का पार्ट-2, रायपुर अधिवेशन में की गई चर्चा, यह रह सकता है रूट और टाइम

राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के माध्यम से शुरू की गई तपस्या को आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना तैयार करनी चाहिए और वह पूरे देश के साथ इसमें शामिल होंगे। इसके साथ ही उन्होंने इस तरह की एक अन्य यात्रा का संकेत दिया।

Bharat Jodo Yatra- India TV Hindi Image Source : FILE भारत जोड़ो यात्रा

रायपुर: राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष को भारत जोड़ो यात्रा जैसा एक और कार्यक्रम बनाना चाहिए। वह और कार्यकर्ता 'तपस्या' करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रायपुर में कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी अब अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट से गुजरात के पोरबंदर तक यात्रा पर विचार कर रही है, जो महात्मा गांधी का जन्म स्थान है।

लोकसभा चुनाव के आसपास हो सकती है यात्रा 

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि अब एक और यात्रा पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यात्रा की रूपरेखा तैयार करनी होगी और यह आम चुनावों के साथ मेल खा सकता है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने देशभक्ति की सच्ची भावना का आह्वान किया। यह अकेले उनके द्वारा नहीं बल्कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है। राहुल गांधी ने कहा, आपने देखा कि हमने चार महीने 'तपस्या' की और पार्टी कार्यकर्ताओं में कितनी ऊर्जा आ गई, 'तपस्या' बंद नहीं होनी चाहिए।

जम्मू-कश्मीर मेरे घर जैसा - राहुल गांधी 

उन्होंने आगे कहा, हमने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से कश्मीर के युवाओं में तिरंगे के लिए प्यार पैदा किया। बीजेपी ने इसे छीन लिया था। राहुल गांधी ने कहा, 52 साल बीत गए, और मेरे पास अभी भी घर नहीं है, लेकिन जब मैं कश्मीर पहुंचा, तो यह घर जैसा लगा। यात्रा सभी जातियों और आयु वर्ग के लोगों को घर जैसा महसूस कराने के लिए थी।

Latest India News