A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'हम प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं, बिलावल का बयान बर्दाश्त नहीं', भुट्टो की टिप्पणी पर कांग्रेस भी हमलावार

'हम प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं, बिलावल का बयान बर्दाश्त नहीं', भुट्टो की टिप्पणी पर कांग्रेस भी हमलावार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी के बयान पर बवाल मचा हुआ है। बिलावल भुट्टो के पीएम मोदी के बारे में दिए बयान को लेकर कांग्रेस ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल- India TV Hindi Image Source : ANI छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने शुक्रवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की है। बिलावल भुट्टो के पीएम मोदी के बारे में दिए बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूरे भारत से भुट्टों के बयान पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता पाकिस्तान के विदेश मंत्री के इस बयान को निम्न स्तर का बता रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर दिए बिलावल भुट्टो के बयान की निंदा की है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा कि मैं बिलावल भुट्टो के बयान की निंदा करता हूं। प्रधानमंत्री के बारे में इस प्रकार का बयान बर्दाश्त नहीं होगा। इसका करारा जवाब दिया जाना चाहिए। हमारे देश के प्रधानमंत्री के बारे में किसी अन्य देश के नेता इस प्रकार की भाषा का प्रयोग कैसे कर सकते हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं। बघेल ने कहा कि हमारी अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराएं हैं लेकिन यह देश के बारे में है और मोदी हमारे पीएम हैं।

"ऐसी टिप्पणियां पाकिस्तान का निचला स्तर"
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान पर करारा प्रहार करने के बाद भुट्टो ने अपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जयशंकर ने आतंकवाद को पाकिस्तान के समर्थन को लेकर उस पर (पाकिस्तान पर) प्रहार किया था। भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी टिप्पणियां पाकिस्तान का निचला स्तर दिखाती हैं और ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक नया निचला स्तर हैं। न्यूयॉर्क में भुट्टो की टिप्पणी पर विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की 'निराशा' उनके अपने देश में आतंकवादी उद्यमों के मास्टरमाइंडों की ओर निर्देशित होगी, जिन्होंने आतंकवाद को अपनी राज्य नीति का हिस्सा बना लिया है।

Latest India News