A
Hindi News भारत राष्ट्रीय "पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल RDX नागपुर से गया था," कांग्रेस नेता नाना पटोले का सनसनीखेज आरोप

"पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल RDX नागपुर से गया था," कांग्रेस नेता नाना पटोले का सनसनीखेज आरोप

नाना पटोले का यह बयान जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा हाल ही में किए गए खुलासे के संदर्भ में आया है। हाल ही में सत्यपाल मलिक ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पुलवामा हमला मोदी सरकार की विफलता के कारण हुआ।

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता नाना पटोले- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र कांग्रेस नेता नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल किया गया RDX नागपुर से भेजा गया था। पटोले ने कहा, "मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं, उस आतंकी हमले में इस्तेमाल किया गया 300 किलोग्राम RDX नागपुर से भेजा गया था। इसे किसने भेजा, कहां से भेजा गया?" महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए पटोले ने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच के भी आदेश दिए गए थे, लेकिन लगभग चार साल बाद भी इसकी जांच का कोई नतीजा नहीं आया है।

सत्यपाल मलिक ने हाल ही में दिया था बयान
नाना पटोले का यह बयान जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा हाल ही में किए गए खुलासे के संदर्भ में आया है। हाल ही में सत्यपाल मलिक ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पुलवामा हमला मोदी सरकार की विफलता के कारण हुआ और उन्हें इस मामले को लेकर चुप रहने को कहा गया। रैली में शिवसेना-यूबीटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की सरकार को राज्य के लोगों को धोखा देने और जनता का सामना करने वाले वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए फटकार लगाई।

"...शिवसैनिक नहीं थे, तो क्या आपके चाचा थे?"
ठाकरे ने कहा, "वे मुझ पर हिंदुत्व को छोड़ने का आरोप लगा रहे हैं, हिंदुत्व का उनका ब्रांड क्या है, एक महिला पर हमला करना और फिर उसे गिरफ्तारी की धमकी देना, पुलिस में उसकी शिकायत दर्ज नहीं होने देना।" भारतीय जनता पार्टी के मंत्री चंद्रकांत पाटिल के बयान 'बाबरी मस्जिद के विध्वंस के दौरान कोई शिवसैनिक मौजूद नहीं था' पर पलटवार करते हुए ठाकरे ने कहा कि अगर शिवसैनिक नहीं थे, तो क्या आपके चाचा थे?"

कई एएमवीए शीर्ष नेताओं, जैसे NCP के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख और अन्य ने भी दूसरी 'वज्रमूठ रैली' में जमकर हमला बोला। एएमवीए ने अगले कुछ महीनों में लगातार जनसभाएं करने की योजना बनाई है।

(इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें-

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दोहराया हिंदू राष्ट्र का संकल्प, कहा- सभी भारतीयों का DNA एक ही है

राहुल गांधी की प्रधानमंत्री को चुनौती, कहा- 2011 की जाति जनगणना के आंकड़े जारी करे सरकार
 

Latest India News