A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांग्रेस नेता ने जंगली हाथियों को गोली मारने की दी धमकी, बोले- मेरे दोस्त हैं शार्प शूटर

कांग्रेस नेता ने जंगली हाथियों को गोली मारने की दी धमकी, बोले- मेरे दोस्त हैं शार्प शूटर

इडुक्की जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सी.पी. मैथ्यू ने कहा है कि यहां पर्वतीय इलाके की इंसानी बस्तियों में घुसे जंगली हाथियों को खत्म कर दिया जाएगा।

इडुक्की जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सी.पी. मैथ्यू- India TV Hindi Image Source : CP MATHEW/FACEBOOK इडुक्की जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सी.पी. मैथ्यू

केरल में कांग्रेस के एक नेता पर बवाल मचा हुआ है। इडुक्की जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सी.पी. मैथ्यू ने कहा है कि यहां पर्वतीय इलाके की इंसानी बस्तियों में घुसे जंगली हाथियों को खत्म कर दिया जाएगा। कांग्रेस नेता के इस बयान की राज्य के वन मंत्री ए.के. ससेंद्रन ने आलोचना की है। मैथ्यू ने कहा कि पड़ोसी तमिलनाडु और कर्नाटक में उनके दोस्त हैं जो हाथियों को गोली मार सकते हैं।

कांग्रेस नेता ने अपने बयान में क्या कहा
यूथ कांग्रेस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इडुक्की जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सी.पी. मैथ्यू ने कहा कि पड़ोसी तमिलनाडु और कर्नाटक में उनके दोस्त हैं जो हाथियों को गोली मार सकते हैं। मैथ्यू ने कहा, ‘‘हमारे तमिलनाडु और कर्नाटक में दोस्त हैं जो सटीक निशानेबाज (शॉर्प शूटर) हैं। वे हाथियों को मार गिरा सकते हैं। अगर जानवर परेशानी पैदा करना जारी रखते हैं, तो विपक्षी पार्टी के जिम्मेदार सदस्यों के रूप में हम लोगों की सुरक्षा के लिए ऐसी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होंगे, भले ही यह अवैध हो।" सी.पी. मैथ्यू ने सरकार से तुरंत कार्रवाई करने और हाथियों को भगाने का सामाधान ढूंढने के लिए कहा। 

वन मंत्री ने भड़काऊ बयान की आलोचना की
इस बीच वन मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेता भड़का रहे थे। ससेंद्रन ने कहा, ‘‘हमने 31 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमें उन्होंने (मैथ्यू) भी हिस्सा लिया। बैठक में आम सहमति से हाथियों को पकड़ने के लिए एक विशेष रैपिड फोर्स के गठन पर सहमति बनी। दरअसल, वायनाड से विशेष टीम पहले ही जिले में पहुंच चुकी है और प्रक्रिया शुरू की है।’’ उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार वन्यजीवों को इस तरह से मारना स्वीकार नहीं कर सकती जैसा कि कांग्रेस नेता ने कहा था। मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे संदेह है कि कांग्रेस नेता का ऐसा भड़काऊ बयान लोगों में अशांति पैदा करने के लिए था। सरकारें केवल कानून के अनुसार काम कर सकती हैं।’’

ये  भी पढ़ें-
NIA ने हैदराबाद में लोन-वुल्फ अटैक का प्लान किया नाकाम, जानें कैसे होता है इस तरह का हमला  

आर्मी में भर्ती के नाम पर करते थे अवैध वसूली, पूर्व सैनिक समेत गैंग के 4 गिरफ्तार

Latest India News