A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Congress President Election: "कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में गांधी परिवार रहेगा तटस्थ और पार्टी मशीनरी निष्पक्ष," शशि थरूर का बड़ा बयान

Congress President Election: "कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में गांधी परिवार रहेगा तटस्थ और पार्टी मशीनरी निष्पक्ष," शशि थरूर का बड़ा बयान

Congress President Election: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि गांधी परिवार ने उनसे कहा है कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव में कोई "आधिकारिक" उम्मीदवार नहीं है और वे तटस्थ रहेंगे।

Senior Congress Leader Shashi Tharoor- India TV Hindi Image Source : PTI Senior Congress Leader Shashi Tharoor

Congress President Election: कांग्रेस सांसद शशि थरूर(Shashi Tharoor) ने शनिवार को कहा कि गांधी परिवार ने उनसे कहा है कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है और ऐसा कोई उम्मीदवार नहीं होगा। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महाराष्ट्र में दीक्षाभूमि स्मारक का दौरा कर पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। बता दें कि कांग्रस के अध्यक्ष पद की रेस में वह और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे(Mallikarjun Kharge) चुनावी मैदान में हैं। इनमें से यदि कोई भी नामांकन पत्र वापस नहीं लेता है तो मतदान होगा। 

'गांधी परिवार एक अच्छा चुनाव चाहता है'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, ‘‘मैं गांधी परिवार के तीनों सदस्यों (सोनिया, राहुल और प्रियंका) से मिला था। उन्होंने बार-बार मुझसे कहा कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है और ऐसा कोई उम्मीदवार नहीं होगा। वे एक अच्छा और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं। गांधी परिवार तटस्थ रहेगा और पार्टी मशीनरी निष्पक्ष। वे एक अच्छा चुनाव चाहते हैं और पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं। मुझे कोई संदेह नहीं है जब पार्टी अध्यक्ष ने मुझे आश्वासन दिया है।’’ थरूर इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या खड़गे गांधी परिवार के पसंदीदा उम्मीदवार हैं।  

नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर

कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर चल रही राजनीति के बीच कल मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ऐलान कर दिया था कि वे अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह ने ये ऐलान अध्यक्ष पद की रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने के बाद किया। अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बीच रह गया है। आपको बता दें कि नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

Latest India News