A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Congress Protest: 'काले कारनामे वाले लोग, काले कपड़े पहन कर घूम रहे हैं', कांग्रेस के प्रदर्शन पर बीजेपी का हमला

Congress Protest: 'काले कारनामे वाले लोग, काले कपड़े पहन कर घूम रहे हैं', कांग्रेस के प्रदर्शन पर बीजेपी का हमला

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस आज दिल्ली समेत पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आज काले रंग के कपड़े पहने, और जिन्होंने काले रंग के कपड़े नहीं पहने उन्होंने अपनी बाजू पर काली पट्टी बांध ली।

Congress Protest- India TV Hindi Image Source : PTI Congress Protest

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस आज दिल्ली समेत पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आज काले रंग के कपड़े पहने, और जिन्होंने काले रंग के कपड़े नहीं पहने उन्होंने अपनी बाजू पर काली पट्टी बांध ली। इसी पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि काले कारनामे वाले लोग काले कपड़े पहन कर घूमे तो कोई बहुत आश्चर्य नहीं होता है।

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता, लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने काले कपड़े पहनकर संसद में आने और मार्च निकालने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि काले कारनामे वाले लोग काले कपड़े पहन कर घूमे तो कोई बहुत आश्चर्य नहीं होता है। उन्होंने आगे कहा कि वो (कांग्रेस) प्रत्यक्ष रूप से अपने अभियान को जारी रखना चाहते हैं और काले कपड़े पहनकर यही संदेश देना चाहते हैं।

सदन के अंदर भी जताया विरोध

आपको बता दें कि, महंगाई, खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी और ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर अपना विरोध जताया। सदन के अंदर भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर या बांह पर काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जताया।

राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे राहुल गांधी को पुलिस ने विजय चौक के पास हिरासत में ले लिया है। वे कांग्रेसी सांसदों के साथ काले कपड़े पहन कर संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे थे। पुलिस ने इन सांसदों को विजय चौक से आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी। राहुल गांधी ने इस कार्रवाई पर कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा, 'हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे। रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं मगर हमें जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां हैं। लोकतंत्र की हत्या हो रही है।'

कांग्रेस मुख्यालय के पास प्रियंका गांधी भी धरने पर हैं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी के नेताओं के साथ धरने पर बैठ गई हैं। प्रियंका गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मार्च को पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय पर ही रोक दिया है। इसके विरोध में प्रियंका गांधी ने कांग्रेस नेताओं के साथ वहीं धरना देना शुरू कर दिया है। 

Latest India News