A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश में फिर डराने लगा कोरोना, केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम को सतर्क रहने के निर्देश, क्या चौथी लहर आने वाली है?

देश में फिर डराने लगा कोरोना, केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम को सतर्क रहने के निर्देश, क्या चौथी लहर आने वाली है?

कोरोना एक बार फिर डराने लगा है। देश भर में एक हफ्ते में बढ़े कोरोना के मामलों ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या कोरोना की चौथी लहर आने वाली है? इसी बीच गुजरात, मुंबई समेत कई इलाकों में XE वैरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी भी मिली है।

क्या चौथी लहर आने वाली है? - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO क्या चौथी लहर आने वाली है?  

Highlights

  • 12 अप्रैल को कोरोना के 796 नए केस दर्ज किए गए
  • 11 अप्रैल को 861 नए केस दर्ज किए गए थे
  • देश में फिर डराने लगा कोरोना

coronavirus latest news: कोरोना एक बार फिर डराने लगा है। देश भर में एक हफ्ते में बढ़े कोरोना के मामलों ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या कोरोना की चौथी लहर आने वाली है? इसी बीच गुजरात, मुंबई समेत कई इलाकों में XE वैरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी भी मिली है। केंद्र की तरफ से भी चीन और अमेरिका में बढ़ते कोविड के मामलों के बीच 5 राज्यों को चेतानवी जारी की गई है। 

12 अप्रैल को कोरोना के 796 नए केस दर्ज किए गए

देश में आज यानी 12 अप्रैल को कोरोना के 796 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं 11 अप्रैल को 861 नए केस दर्ज किए गए थे। हालांकि कल के मुकाबले आज केसेस कम आए हैं, पर आंकड़े बढ़ भी सकते हैं। क्योंकि बढ़ोतरी लगातार एक हफ्ते से जारी है। कई राज्यों में कोरोना केस में तेजी देखी जा रही है। वहीं कई राज्यों में कोरोना के मामले बिल्कुल नहीं बढ़ रहे जो राहत देने वाली खबर है। 

केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम रहें सतर्क- केंद्र

केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम की सरकारों को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने चिट्ठी लिखकर सतर्क रहने और जांच कराने को कहा है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि इन राज्यों में डेली पॉजीटिविटी रेट बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकारें सतर्क रहें और गंभीरता से समीक्षा करें। जरूरी हो तो कोविड-19 को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी करें। 

क्या कोरोना कभी खत्म होगा भी या नहीं?

ब्रिटेन और चीन में XE वैरिएंट का कहर जारी है, भारत में भी इसकी एंट्री हो चुकी है। जिसे देखते हुए लोग फिर डर के साए में जीने को मजबूर होने लगे हैं। लोगों के सामने एक बड़ा सवाल यह भी है कि क्या कोरोना कभी खत्म होगा भी या नहीं? क्योंकि तमाम उपायों के बावजूद भी कोरोना बार-बार अपना रूप बदलकर प्रकट हो जा रहा है।

Latest India News