A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोतस्करी को लेकर राजस्थान के भीलवाड़ा में बवाल, भीड़ ने 60 गोवंश के साथ ट्रक को पकड़ा

गोतस्करी को लेकर राजस्थान के भीलवाड़ा में बवाल, भीड़ ने 60 गोवंश के साथ ट्रक को पकड़ा

आगजनी की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और फौरन ही फायर ब्रिगेड ने आग को बुझाया, लेकिन तब तक ट्रक का आगे का हिस्सा जल चुका था।

Cow Smuggling, Cow Smugglers, Gorakshak, Gotaskari, Bajrang Dal, Bilwara Cow Smugglers- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजस्थान के चुनावों में गोतस्करी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है।

जयपुर: राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और गोतस्करी का मुद्दा पूरी तरह गर्माया हुआ है। गोरक्षकों द्वारा कथित तौर पर जुनैद और नासिर नाम के 2 युवकों की हत्या को लेकर मचे बवाल के बीच भीलवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीलवाड़ा में संदिग्ध गोतस्करी को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ है। गोतस्करी के लिए ले जाए जा रहे गोवंशों को छुड़ाने के बाद गुस्साई भीड़ ने एक ट्रक को फूंक दिया है। बताया जा रहा है कि ट्रक में करीब 60 गोवंश ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे।

टोल नाका के पास ग्रामीणों ने रोका ट्रक
ग्रामीणों को जब गोवंश से भरे ट्रक के बारे में सूचना मिली तो उन्होंने कादीसहाना टोल नाका के पास उसे रोक लिया। पूछताछ और तलाशी के बाद जब ट्रक में गोवंशों को ठूंस-ठूंसकर भरा देखा तो भीड़ का गुस्सा भड़क उठा। इसके बाद लोगों ने ट्रक में तोड़-फोड़ करके उसे आग के हवाले कर दिया। हालांकि इस बीच ड्राइवर और हेल्पर फरार हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और फौरन ही फायर ब्रिगेड ने आग को बुझाया, लेकिन तब तक ट्रक का आगे का हिस्सा जल चुका था। पुलिस अब घटना की फुटेज के आधार पर इस मामले की जांच कर रही है।

गोवंश को कत्लखाने ले जाया जा रहा था!
ग्रामीणों से किसी ने कहा था कि गोवंश को कत्लखाने ले जाया जा रहा है। ऐसे में ग्रामीणों का गुस्सा बुरी तरह भड़क उठा और उसने गोवंश को मुक्त कराकर ट्रक को आग के हवाले कर दिया। बता दें कि राजस्थान के भरतपुर जिले में स्थित घाटमीका गांव निवासी 25 साल के नासिर और 35 साल के जुनैद उर्फ जूना की पिछले महीने कथित तौर पर अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी। आरोप था कि गोरक्षकों ने दोनों को मारकर उनके शव जला दिए थे। हरियाणा के भिवानी स्थित लोहारू में एक जली हुई कार से कथित तौर पर उनके झुलसे हुए शव बरामद किये गये थे।

Latest India News