A
Hindi News भारत राष्ट्रीय G20 की तैयारियां जोरों पर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

G20 की तैयारियां जोरों पर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

दिल्ली में एक बार फिर फुल ड्रेस रिहर्सल होने वाला है। जी 20 के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को चेक करने के लिए शनिवार और रविवार के दिन यह रिहर्सल किया जाएगा। ऐसे में लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है।

Delhi Traffic Police issued advisory avoid going on these routes Preparations for G20 in full swing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जी 20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर तैयारियां जोरों-शोरों से हो रही है। सुरक्षा व्यवस्था को चेक करने के लिए शनिवार और रविवार के दिन फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी। इस कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक यातायात प्रभावित होने की संभावना है। खबरों के मुताबिक दिल्ली में स्थित अलग-अलग होटलों से काफिले को राजघाट, आईटीपीओ, राजघाट से आईटीपीओ और आईटीपीओ से होटलों तक निकाला जाएगा। इस दौरान उन गाड़ियों के काफिले में शामिल किया जाएगा जिसमें विदेशी मेहमान यात्रा करेंगे। 

दिल्ली में लोगों को झेलनी होगी ट्रैफिक की मार

बता दें कि जिस समय मेहमानों की आवाजाही होगी। ठीक उसी समय इन काफिलों को निकालकर रिहर्सल किया जाएगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली, दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली में रहने वाले लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि जी 20 में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमान जिन होटलों में रूकेंगे वे होट दक्षिणी दिल्ली, एयरोसिटी, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली में स्थित हैं। इन होटलों से गाड़ियों का जब काफिला निकलेगा इस दौरान रास्ते में आने वाले कुछ वाहनों वह ट्रैफिक सिग्नलों पर लोगों को रोका जाएगा। 

सुरक्षा कारणों से लिया गया फैसला

बता दें कि सुरक्षा को चेक करने के लिए लिहाज से यह रिहर्सल किया जा रहा है। ऐसे में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सुरक्षाकर्मियों की तैनाती विभिन्न होटलों से लेकर प्रगति मैदान और राजघाट तक होगी। आयोजन स्थल में भी ऐसी ही व्यवस्था रहेगी। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से 5-10 सितंबर तक के लिए राजघाट को आम लोगों के लिए बंद रखा जाएगा। हालांकि 11 सितंबर से फिर से आम लोगों की आवाजाही राजघाट में शुरू हो जाएगी। 

Latest India News