A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जल्द हटने के आसार, DDMA की बैठक में हो सकता है ये बड़ा फैसला

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जल्द हटने के आसार, DDMA की बैठक में हो सकता है ये बड़ा फैसला

दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के साथ वीकेंड कर्फ्यू हट सकता है। कल यानी 27 जनवरी को होने वाली DDMA की बैठक में इसको लेकर फैसला किया जा सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Highlights

  • कोविड प्रतिबंधों को लेकर 27 जनवरी को होगी DDMA की बैठक
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में यहां 6028 नए मामले सामने आए थे
  • ऐसे में कोरोना प्रतिबंध में कुछ ढील देने पर फैसला किया जा सकता है

देश में कोरोना के नए मामले 2 लाख 85 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए हैं।  वहीं, दूसरी तरफ मरने वालों की संख्या भी साढ़े छह सौ से ज्यादा है, लेकिन दिल्ली का हाल बिल्कुल अलग है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से कम होते नज़र आ रहे हैं। अगर ताजा मामलों की बात करें तो मंगलवार को पिछले 24 घंटों में यहां 6028 नए मामले सामने आए थे और 9,127 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए थे। 

अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या दिल्ली में लगे कोविड प्रतिबंध हट सकते हैं? कल यानी 27 जनवरी को कोरोना प्रतिबंध को लेकर DDMA की बैठक होगी। इसमें कोरोना प्रतिबंधों में कुछ ढील देने पर फैसला किया जा सकता है। बता दें, पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने एलजी को ऑड-ईवन और वीकेंड कर्फ्यू हटाने का प्रस्ताव भेजा था जिस पर एलजी ने सहमति नहीं दी थी और दिल्ली में प्रतिबंध लागू रहे थे। 

हालांकि कुछ चीजों में ढील जरूर दी गई थी, लेकिन दिल्ली के व्यापारी इससे खुश नहीं थे। मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में बेशक कोरोना की तीसरी लहर चल रही है, लेकिन दिल्ली में यह पांचवीं लहर है। यहां कम होते मामलों और घटती संक्रमण दर के बीच पाबंदियों को जल्द हटाया जाएगा। एलजी साहब बहुत अच्छे हैं और उन्हें भी दिल्लीवालों की सेहत की चिंता है। जल्द ही हम सब मिलकर पाबंदियों को हटाने पर फैसला लेंगे। 

गौरतलब है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी लगातार कम हो रही है। दिल्ली के सीएम कई मौकों पर वैक्सीनेशन को तेज करने पर जोर दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि 100 फीसदी लोगों को पहली डोज और 82 फीसदी लोगों को दूसरी डोज़ लग चुकी है। यह शायद पूरे देश में रिकॉर्ड है।

Latest India News