A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डबल मास्क, डबल वैक्सीन और 'दो गज की दूरी', कुछ ऐसे दिखा इस साल गणतंत्र दिवस समारोह पर कोरोना का असर

डबल मास्क, डबल वैक्सीन और 'दो गज की दूरी', कुछ ऐसे दिखा इस साल गणतंत्र दिवस समारोह पर कोरोना का असर

15 साल से कम उम्र के बच्चों को इसमें शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी। समारोह स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की चौकस निगाहबानी रही। कुर्सियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लगाया गया था।

कोरोना को देखते हुए ऐसा रहा गणतंत्र दिवस- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कोरोना को देखते हुए ऐसा रहा गणतंत्र दिवस

Highlights

  • गणतंत्र दिवस परेड पर देखने को मिला महज 5,000 लोग उपस्थित हुए
  • टीकों की दोनों खुराक लेने के अलावा सभी ने दोहरे मॉस्क पहन रखे थे
  • समारोह स्थल पर ‘दो गज की दूरी’ के नियम का भी पालन किया

कोरोना महामारी का असर इस साल की गणतंत्र दिवस परेड पर देखने को मिला जहां महज 5,000 लोग उपस्थित हुए और टीकों की दोनों खुराक लेने के अलावा सभी ने दोहरे मॉस्क पहन रखे थे तथा समारोह स्थल पर ‘दो गज की दूरी’ के नियम का भी पालन किया। कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके वयस्कों और टीके की कम से कम एक खुराक ले चुके 15 साल से अधिक उम्र के किशोरों को इस समारोह में शामिल होने की अनुमति मिली थी। 

15 साल से कम उम्र के बच्चों को इसमें शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी। समारोह स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की चौकस निगाहबानी रही। कुर्सियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लगाया गया था। समारोह में भाग लेने वालों को सफेद रंग की एक टोपी भी दी गई थी जिस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ लिखा हुआ था। 

मौजूदा समय में देश कोविड की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,85,914 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,00,85,116 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 665 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,91,127 हो गई। 

Latest India News