A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Drone in Jammu kashmir: जम्मू कश्मीर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने सर्च अभियान चलाया, जानिए फिर क्या हुआ?

Drone in Jammu kashmir: जम्मू कश्मीर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने सर्च अभियान चलाया, जानिए फिर क्या हुआ?

Drone- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Drone

Highlights

  • 5 मिनट तक भारतीय इलाके में घूमता दिखा ड्रोन
  • तलाशी अभियान चलाकर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को फेल कर दिया
  • अमरनाथ यात्रा के दौरान भी घुसे थे पाकिस्तानी ड्रोन

Drone in Jammu kashmir: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले दिनों संदिग्ध ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद अब फिर पाकिस्तानी ड्रोन का मूवमेंट देखने को मिला है। जम्मू कश्मीर के सांबा जिले मंे यह संदिग्ध ड्रोन देखा गया। सांबा जिले का सारथीकलां गांव, जो कि भारत.पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटा है, वहां के लोगों ने आसमान में एक ड्रोन देखने के बाद सुरक्षाबलों को सूचित किया। यह ड्रोन सीमा पार से भारत में दाखिल हुआ था। सूचना मिलने पर सुरक्षा बल हरकत में आया और सघन तलाशी अभियान चलाकर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को फेल कर दिया। 

5 मिनट तक भारतीय इलाके में घूमता दिखा ड्रोन

पाकिस्तान भारत में संदिग्ध रूप से प्रवेश करने वाला यह ड्रोन 5 मिनट तक भारतीय इलाके में रहा। उसके बाद पाकिस्तान की ओर निकल गया। ड्रोन के संदिग्ध रूप से भारतीय इलाके में प्रवेश कर घूमने की सूचना के बाद बीएसएफ हरकत में आई और भारतीय सुरक्षाबलों की टीमों ने पूरे इलाके को सील कर दिया व गहर सर्च ऑपरेशन चलाया।  सारथीकलां गांव के पास ही बीएसएफ की खास पोसट है, जहां पहले भी पाकिस्तानी ड्रोन कई बार हथियार गिराने की कोशिश कर चुके हैं। ड्रोन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल सीमा पार से भारत में नारकोटिक्स भेजने के लिए होता है।

अमरनाथ यात्रा के दौरान भी घुसे थे पाकिस्तानी ड्रोन

इससे पहले अमरनाथ यात्रा के दौरान भी पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसने की वारदातें हुई थीं। अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के खोड़ा पोस्ट के सामने से पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया था। अमरनाथ यात्रा के बीच एक महीने में दो बार देखा गया था ड्रोन।खोड़ा पोस्ट पर सीमा में घुसने वाला ड्रोन 
 करीब 15 मिनट तक भारतीय क्षेत्र में रहा था। रात के अंधेरे में ड्रोन देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था।  इससे पहले कश्मीर के कनाचक और कठुआ में भी ड्रोन एक्टिविटी हुई थी

पाकिस्तान को मिल रहा मुंहतोड़ जवाब

भारत में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशों को लगातार रच रहा है। उसने कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए ड्रोन को अपना जरिया बनाया है। वह ड्रोन के जरिए कश्मीर में हथियारों की खेप भेजकर आतंक फैलाना चाहता है। हालांकि सुरक्षाबलों के जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और उसकी किसी साजिश को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं।

तुकसान गांव से पकड़े गए दो आतंकी

दो दिन पहले ही जम्मू.कश्मीर के रियासी जिले के तुकसान गांव से लश्कर.ए.तैयबा के दो आतंकवादी पकड़े गए। पुलिस ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में भारी हथियारों से लैस लश्कर.ए.तैयबा के दो आतंकवादियों को पकड़कर गांव वालों ने पुलिस के हवाले किया। दोनों आतंकी जम्मू.श्रीनगर नेशलन हाईवे पर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने की कोशिश में थे। दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ था।  

Latest India News