A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Earthquake In Uttarakhand: भूकंप से कांप उठी देवभूमि, रिक्टर स्केल पर 3.1 रही तीव्रता

Earthquake In Uttarakhand: भूकंप से कांप उठी देवभूमि, रिक्टर स्केल पर 3.1 रही तीव्रता

यह भूकंप सुबह 5 बजकर 1 मिनट पर महसूस की गई। इस भूकंप की गहराई 10 किमी जमीन के नीचे बताई जा रही है। वहीं भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 32 किमी दूर नेपाल बॉर्डर पर बताया गया है।

Earthquake In Uttarakhand Earthquake shook Devbhoomi magnitude 3.1 on Richter scale- India TV Hindi Image Source : PTI भूकंप से कांप उठी देवभूमि

Earthquake In Uttarakhand: उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए हैं। जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3।1 मापी गई है। बता दें कि इस भूकंप में किसी तरह के नुकसान की अबतक कोई खबर सामने नहीं आई है। यह भूकंप सुबह 5 बजकर 1 मिनट पर महसूस की गई। इस भूकंप की गहराई 10 किमी जमीन के नीचे बताई जा रही है। वहीं भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 32 किमी दूर नेपाल बॉर्डर पर बताया गया है। बता दें कि पिछले महीने ही उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।  

अप्रैल में आया था भूकंप

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक इससे पूर्व जनवरी महीने में उत्तर पश्चिम पिथौरागढ़ में 4.2 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था,। राज्य में इससे पहले भी कई भूकंप के मामले देखने को मिल चुके हैं। लगातार आ रहे भूकंप के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें कि अप्रैल महीने में रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। अभी पिछले दिनों ही पिथौरागढ़ में ही 3।8 तीव्रता का भूकंप आया था। पिथौरगढ़ में ही लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। साल 2023 में ही पिथौरगढ़ में तीन बार भूकंप के झटके आ चुके हैं। वहीं 22 मार्च को यहां 3।8 तीव्रता वाा भूकंप आया था। इससे पहले जनवरी और फरवरी महीने में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Latest India News