A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मारे गए लश्कर आतंकी औवैस राजा की पहचान सुभानपोरा बिजबेहड़ा निवासी के तौर पर हुई है.

CRPF, BSF, Lashkar-e-Taiba, security forces- India TV Hindi Image Source : PTI Jammu: Central Reserve Police Force (CRPF) personnel keep vigil at Jammu-Kashmir national highway, ahead of the Republic Day function, in Jammu, 

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
  • लश्कर ए तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया
  • मुठभेड़ की जगह से सुरक्षा बलों को एके-56 राइफल, तीन मैगजीन और 80 गोलियां बरामद हुई है

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मंगलवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान सुभानपुरा के निवासी ओवैस राजा के रूप में की गई है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा का आतंकवादी था। मुठभेड़ की जगह से सुरक्षा बलों को एके-56 राइफल, तीन मैगजीन और 80 गोलियां बरामद हुई है।
मुठभेड़ में लश्कर आतंकी ढेर
पुलिस ने बताया कि अवंतीपुरा के गांव चरसू में एक आतंकवादी के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षा बलों के संदिग्ध स्थल के पास जाते ही छिपे हुए आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग की जिसमें लश्कर ए तैयबा एक आतंकी ढ़ेर हो गया।
पुलिस हमले के कई मामले में था शामिल
पुलिस ने बताया की पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मारा गया आतंकी ओवैस राजा देश के प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा का आतंकवादी था। लश्कर ए तैयबा के ऐसे समूह का हिस्सा था जिस समूह ने पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले के कई किए है। सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बिलकुल पास में अंजाम दिया। (भाषा)

Latest India News