A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Farmers Protest Live Updates : 'रविवार को होगी सरकार और किसानों की वार्ता, आज आंदोलन का 5 वां दिन

Farmers Protest Live Updates : 'रविवार को होगी सरकार और किसानों की वार्ता, आज आंदोलन का 5 वां दिन

किसानों के आंदोलन का आज पांचवां दिन है। कल एक बार फिर सराकार और किसानों के बीच आमने-सामने बैठकर वार्ता होगी। वहीं शंभू बॉर्डर किसानों ने शुक्रवार रात हंगामा किया जिसके चलते पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

farmers protest, kisan andolan- India TV Hindi Image Source : PTI किसानों का आंदोलन जारी

Farmers Protest Live Updates : किसानों के आंदोलन का आज पांचवां दिन है। दिल्ली कूच नहीं करने के किसानों के आश्वासन के बावजूद शंभू बॉर्डर पर हंगामा जाारी है। हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर उपद्रवी किसानों के हंगामे का वीडियो जारी करते हुए प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस को उकसाने का आरोप लगाया है तो किसान नेताओं ने पलटवार करते हुए हरियाणा पुलिस और राज्यकर्मियों पर युवाओं को भड़काने का आरोप लगाया है। इस बीच शुक्रवार देर रात भी शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक देखा गया। बॉर्डर पर हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस को टीयर गैस चलानी पड़ी।

Latest India News

Live updates : Farmers Protest Live updates

  • 1:17 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    एमएसीपी को कानूनी गारंटी देने के लिए अध्यादेश लाए केंद्र-पंधेर

    किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने केन्द्र सरकार से शनिवार को मांग की कि वह न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी गारंटी देने के लिए अध्यादेश लाए। किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा की सीमा पर शंभू तथा खनौरी में डटे हुए हैं और एमएसपी की कानूनी गारंटी दिया जाना उनकी मुख्य मांग है। पंधेर ने शंभू सीमा पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ अगर केन्द्र सरकार चाहे तो वह रातों रात अध्यादेश ला सकती है। अगर सरकार किसानों के आंदोलन का कोई समाधान चाहती है तो उसे यह अध्यादेश लाना चाहिए कि वह एमएसपी पर कानून लागू करेगी, तब बातचीत आगे बढ़ सकती है।’’ 

  • 10:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गाजीपुर बॉर्डर पर हालात सामान्य

    दिल्ली के ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर फ़िलहाल स्थिति सामान्य है। फ़्लाइओवर के ऊपर से ट्रैफ़िक सामान्य रूप से चालू है। वहीं फ़्लाइओवर के निचले हिस्से को सीमेंट के ब्लॉक्स लगाकर बंद किया गया है। और ट्रैफ़िक को डायवर्ट करके रखा गया है। आज शनिवार होने के चलते ट्रैफ़िक की समस्या नहीं है। पुलिस और PAC के जवान तैनात हैं। 

  • 9:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    किसान आंदोलन का सब्जियों की कीमत पर असर नहीं

    ग़ाज़ीपुर थोक बाज़ार के एक सब्जी विक्रेता का कहना है, "सब्जियों से लदे ट्रक अब तक बिना किसी रुकावट के समय पर दिल्ली पहुंच रहे हैं। सब्जियों की कीमतों पर अब तक कोई असर नहीं पड़ा है।"

  • 8:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    टिकरी बॉर्डर पर आवाजाही बंद होने से आम जनवजीवन प्रभावित

    टिकरी बॉर्डर पर आवाजाही बंद होने से आम जनवजीवन प्रभावित होने लगा है । इस एरिया में काम करने वाले लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो रही है तो वही टिकरी बॉर्डर और बहादुरगढ़ के आगे काम करने वाले लोगों को दो किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना पड़ रहा है। यहां तक कि हॉस्पिटल जाने वाले लोग भी परेशान है । इन परेशानियों से बुजुर्गों को भी कोई राहत नही दी गयी है।  (रिपोर्ट-संजय शाह)

  • 8:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    टिकरी बॉर्डर पर मल्टी लेयर्स बैरिकेडिंग

    टिकरी बॉर्डर पर मल्टी लेयर्स बैरिकेडिंग के साथ भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है । किसानों के दिल्ली में आने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल की हुई है।  (रिपोर्ट-संजय शाह)

  • 8:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिंधु बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    रविवार को किसानों और सरकार के बीच एक बार फिर बड़ी बैठक होनी है इस बैठक को ध्यान में रखते हुए अभी भी दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। कई लेयर की बैरिकेडिंग रैपिड एक्शन फोर्स के जवान पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान, कई जिलों के डीसीपी, 20 से ज्यादा एसीपी और वज्र वाहनों की तैनाती की है ताकि अगर रविवार को वार्ता विफल रहे और किसान दिल्ली की तरफ कूच करें तो वह दिल्ली में प्रवेश न कर सकें। (रिपोर्ट-कुमार सोनू)

     

  • 8:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बातचीत से समाधान -अर्जुन मुंडा

    किसानों और पुलिस के बीच जारी संघर्ष के बीच केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने एक बार फिर बातचीत के जिरए समाधान का भरोसा जताया है।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी नेताओं के घर के सामने धरना

    किसान आंदोलन के पांचवें दिन आज  पंजाब में आज किसानों ने बीजेपी नेताओं के घर के सामने धरना देने का ऐलान किया है। किसानों का जत्था बीजेपी नेताओं के घर के सामने धरना देगा।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    किसानों की ट्रैक्टर परेड

    किसान आंदोलन के पांचवें दिन आज हरियाणा में किसानों की ट्रैक्टर परेड होगी। इस दौरान भारी संख्या में किसान टैक्टर लेकर जमा होंगे