A
Hindi News भारत राष्ट्रीय UP: फिरोजाबाद में आग से 6 की मौत, 3 घायल, घर में परिवार के 9 लोग थे मौजूद, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

UP: फिरोजाबाद में आग से 6 की मौत, 3 घायल, घर में परिवार के 9 लोग थे मौजूद, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Firozabad Fire: फिरोजाबाद के एक घर में भीषण आग लग गई है। आग को बुझाने की कोशिशें चल रही हैं। इसके लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं। घर में कई लोगों के फंसे होने की बात भी कही जा रही है।

फिरोजाबाद के एक घर में लगी आग- India TV Hindi Image Source : PEXELS फिरोजाबाद के एक घर में लगी आग

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट की वजह से एक मकान में भीषण आग लग गई। जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। जानकारी के मुताबिक, नीचे  दुकान है और ऊपर मकान में पूरा परिवार रहता है। देर शाम अचानक मकान से आग की लपटें निकलने लगीं। जिसके चलते आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य में फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को परेशानी आ रही है। मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी आए हुए हैं। 

ताजा जानकारी के मुताबिक, चार लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई है। जबकि मकान में अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। ये पूरा मामला थाना जसराना क्षेत्र के कस्बा पाढम का है। दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। ये घर एक रिहायशी इलाके में स्थित है। जानकारी के मुताबिक, जसराना की ज्वेलरी शॉप में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर त्वरित गति से राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। 

साथ ही उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तत्काल सहायता दिए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Latest India News