A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली के एम्स और मुंबई की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने संभाला मोर्चा

दिल्ली के एम्स और मुंबई की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने संभाला मोर्चा

दिल्ली स्थित एम्स और मुंबई के एक केमिकल की कंपनी में भीषण आग लगने की घटना देखने को मिली। घटनास्थल पर दमकल विभाग की टीम ने मोर्चा संभाला और आग पर काबू पाया। बता दें कि इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है।

fire breaks out in Delhi AIIMS and Mumbai chemical factory fire department takes charge- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई के केमिकल फैक्ट्री और दिल्ली के एम्स में लगी भीषण आग

दिल्ली और मुंबई में दो स्थानों पर भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। नवी मुंबई के पावने MIDC में स्थित एक केमिकल कंपनी में भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक आग सुबह के 7 बजे लगी। बताया जा रहा है कि मेहक नामक केमिकल कंपनी में यह आग लगी है। इस घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस की और दमकल विभाग की टीम पहुंची। एहतियातन आसपास के इलाके को खाली करा दिया गया है और मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां मौजूद हैं जो आग बुझाने का काम कर रही है। 

दिल्ली एम्स में लगी आग

वहीं दिल्ली के एम्स में भी आग लगने की घटना देखने को मिली है। जानकारी के मुताबिक सुबह के 5.58 मिनट पर एम्स के निदेशक कार्यालय में आग लग गई। पुलिस और दमकल विभाग को जैसे ही इस घटना की जानकारी हुई तो आनन-फानन में पुलिस और दमकल की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। जानकारी के मुताबिक डायरेक्टर बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर फर्नीचल, फ्रिज और ऑफिस रिकॉर्ड में आग लगी थी। दमकल की टीम ने तुरंत मोर्चा संभाला और आग पर काबू पा लिया। बता दें कि इस घटना में किसी के चोटिल या हताहत होने की जानकारी अबतक सामने नहीं आई है। 

टैंकर पलटने से फ्लाईओवर पर लगी आग

बता दें कि इससे पहले पंजाब के खन्ना में नेशनल हाईवे-वन पर बने फ्लाईओवर पर बुधवार सुबह डीजल से भरा टैंकर पलट गया। इस कारण फ्लाईओवर पर भीषण आग लग गई। टैंकर पलटने के कारण तेल हाईवे पर करीब 200 मीटर तक फैल गया। इस कारण काफी बड़े एरिया में आग फैल गई। हादसे की भायवहता को देखते हुए हाईवे को बंद कर दिया गया और ट्रैफिक को सर्विस रोड पर डायवर्ट कर दिया गया। हालांकि इस घटना में भी किसी के घायल होने की खबर नहीं आई। बता दें कि जो टैंकर पलटा वह जालंधर से तेल लेकर मंडी गोबिंदगढ़ के पेट्रोल पंप पर जा रहा था। 

Latest India News