A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हैदराबाद में आग का जानलेवा कहर, स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में 6 लोगों की जलकर मौत

हैदराबाद में आग का जानलेवा कहर, स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में 6 लोगों की जलकर मौत

आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां आईं। लोगों को बचाने का अभियान चलाया गया। आग बुझने तक 11 लोगों को बचाया जा चुका था।

स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में लगी आग- India TV Hindi Image Source : ANI स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में लगी आग

हैदराबाद के सिकंदराबाद में आग से दहशत मच गई। आग सिकंदराबाद के स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में लगी थी। आग में छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। आग इतनी भयानक थी कि दूर से ही इसकी लपटें दिखाई दे रहीं थी। बताया जा रहा है कि इस कॉम्प्लेक्स में कई ऑफिस और बिजनेस हाउस हैं। ऐसे में कई कर्मचारी वहां फंस गए। 

फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां आईं

आग कॉम्प्लेक्स की 7वीं और आठवीं मंजिल पर आग लगी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां आईं। लोगों को बचाने का अभियान चलाया गया। आग बुझने तक 11 लोगों को बचाया जा चुका था, जबकि एक कमरे में फंसे 6 लोगों की मौत हो गई।

बचाव की गुहार लगा रहे थे लोग

सिकंदराबाद के विधायक और मंत्री तलसानी श्रीनिवास भी मौके पर पहुंचे। आग गुरुवार शाम 7:30 बजे के आस-पास आग लगी थी। सूचना पाकर जब दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे तो कई लोग मोबाइल की टॉर्च दिखाते हुए इधर-उधर भाग रहे थे और बचाव की गुहार लगा रहे थे। क्रेन की मदद से चार लोगों को नीचे उतारा गया। उनके सुरक्षित बाहर निकलने के बाद, बचाव दल शेष सात लोगों को सुरक्षित नीचे लाए। 

ये भी पढ़ें-

अयोध्या: हनुमानगढ़ी के 5 प्रमुख महंत और कुछ नागा साधुओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लगे हैं ये आरोप

कथावाचक आसाराम को लेकर बड़ी खबर, रेप मामले में सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का किया रुख

धीरे-धीरे बाकी मंजिलों तक फैल गई आग

चश्मदीद के मुताबिक, 9 मंजिला इमारत में आग सबसे पहले पहली मंजिल पर फैली। कर्मचारियों के आग पर काबू पाने से पहले ही आग धीरे-धीरे बाकी मंजिलों तक फैल गई, लेकिन कॉम्प्लेक्स के अंदर संकरी जगह होने के कारण ऑपरेशन थोड़ा मुश्किल रहा।

Latest India News