A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत और बांग्लादेश सीमा पर हो गई गोलीबारी, जानें क्या रही वजह?

भारत और बांग्लादेश सीमा पर हो गई गोलीबारी, जानें क्या रही वजह?

Firing on Indo-Bangladesh Border: भारत और बांग्लादेश के बॉर्डर पर गोलीबारी होने की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा बलों ने बांग्लादेश की ओर से की जाने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए ये कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश से कुछ बदमाश अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे।

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi Image Source : PTI भारत-बांग्लादेश बॉर्डर (प्रतीकात्मक)

Firing on Indo-Bangladesh Border: भारत और बांग्लादेश के बॉर्डर पर गोलीबारी होने की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा बलों ने बांग्लादेश की ओर से की जाने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए ये कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश से कुछ बदमाश अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान उन पर गोलीबारी की गई। हालांकि इस दौरान किसी की मौत नहीं होने की खबर है। बताया जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर घुसपैठिये अपनी सीमा में भागने में कामयाब रहे। इसके बाद से बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

घटना के अनुसार असम के करीमगंज जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पार कर कथित तौर पर दाखिल होने की कोशिश कर रहे बदमाशों को रोकने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बांग्लादेश से बदमाशों का समूह नीलमबाजार इलाके में घुसकर कथित तौर पर गायों को ले जाने और कीमती सामान की चोरी करने की योजना बना रहा है, जिसके बाद पुलिस उपाधीक्षक देव शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने मंगलवार रात को इलाके में डेरा डाला। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब एक किलोमीटर दूर बलियाबस्ती में बदमाशों की गतिविधि देखी और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन वे इलाके से भागने लगे।

देव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने गोली चलाई लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने बताया कि मौके से धारदार हथियार, कुछ कपड़े, चप्पल और खाने की सामग्री बरामद की गई। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पड़ोसी देश से अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए भारत-बांग्लादेश सीमा पर गश्त बढ़ा दी गई है।

Latest India News