A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुआ लॉरेंस बिश्नोई, 4 दिन की स्पेशल सेल की रिमांड में भेजा गया

पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुआ लॉरेंस बिश्नोई, 4 दिन की स्पेशल सेल की रिमांड में भेजा गया

गोल्डी ने दलप्रीत के जरिये मुकुंद को ये हथियार काला जठेड़ी और लॉरेन्स बिश्नोई गैंग को देने के लिए कहा था। इसी केस में लॉरेंस से रिमांड पर पूछताछ की जाएगी।

Gangster Lawrence Bishnoi's life in danger Court Procedure happen through video conferencing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

नई दिल्ली: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को शनिवार को पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 4 दिन की स्पेशल सेल की रिमांड में भेज दिया गया। बिश्नोई पर 24 मई 2023 को आर्म्स ऐक्ट में स्पेशल सेल में मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें 25 पिस्टल बरामद हुई थी। इसमें पकड़े गए आरोपी मुकन्द सिंह ने दलप्रीत का नाम लिया था, जोकि गोल्डी बरार के लिए काम करता है। गोल्डी ने दलप्रीत के जरिये मुकुंद को ये हथियार काला जठेड़ी और लॉरेन्स बिश्नोई गैंग को देने के लिए कहा था। इसी केस में लॉरेंस से रिमांड पर पूछताछ की जाएगी।

लॉरेंस बिश्नोई पर हमला का शक

बता दें कि अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को सुरक्षा कारणों के कारण मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में हुई टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद जेल में गैंगवार की संभावना है। ऐसे में प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया कि लॉरेंस को मंडोली जेल में शिफ्ट किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक बिश्नोई को हाई सिक्योरिटी वार्ड के 15 नंबर सेल में रखा गया है। बुधवार की देर रात बिश्नोई को गुजरात से दिल्ली एयरपोर्ट हाई सिक्योरिटी में लाया गया था। 

अतीक अहमद की हत्या से कनेक्शन

हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए को पूछताछ में खुलासा किया था कि 2021 में उसने गोल्डी बराड़ गैंग के जरिए दो जिगामा पिस्टल विदेश से मंगवाई थी और यूपी के गोगी गैंग को दी थी। बता दें कि यूपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था। हमलावरों ने कबूल किया था कि गोगी गैंग ने ही उन्हें जिगाना पिस्टल उपलब्ध कराई थी। लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। 

Latest India News