A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गो फर्स्ट ने 19 जून तक उड़ानों को किया रद्द, नोटिस जारी कर कहा- जल्द ही फिर शुरू होगी बुकिंग्स

गो फर्स्ट ने 19 जून तक उड़ानों को किया रद्द, नोटिस जारी कर कहा- जल्द ही फिर शुरू होगी बुकिंग्स

गो फर्स्ट एयरलाइन ने एक अहम नोटिस जारी करते हुए कहा कि 19 जून तक की बुकिंग्स को कैंसल कर दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने आगे कहा कि जल्द ही बुकिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Go First canceled flights till June 19 issued a notice saying bookings will resume soon- India TV Hindi Image Source : PTI गो फर्स्ट ने 19 जून तक उड़ानों को किया रद्द

पिछले महीने खुद को दिवालिया घोषित करने वाली बजट एयरलाइंस गो फर्स्ट ने एक अहम नोटिस जारी किया है। नोटिस को जारी करते हुए कंपनी ने कहा है कि ऑपरेशनल कारणों की वजह से 19 जून तक के उड़ानों को रद्द किया जा रहा है। यह बताते हुए खेद व्यक्त करते हुए कंपनी ने कहा कि हमें पता है कि उड़ान के कैंसल होने के कारण आपको यात्रा में दिक्कत हो रही है। इसके लिए माफी चाहते हैं। हम असुविधा के लिए माफी चाहते हैं। कंपनी ने आगे कहा कि जैसा कि आपको पता है कि तत्काल समाधान और ऑपरेशन को दोबारा चालू करने के लिए हमने एक एप्लीकेशन फाइल किया है। जल्द ही हम उड़ान के लिए बुकिंग प्रक्रिया को शुरू करने वाले हैं। 

कंपनी ने कैंसल किए उड़ान

बता दें कि गो फर्स्ट इसी महीने अपनी सुविधाओं को फिर से शुरू करने वाली थी। इस बाबत संकेत दिया गया कि कंपनी अपनी 90 फीसदी से ज्यादा शेड्य्लू फ्लाइट्स को महीने के अंत तक दोबारा चालू कर देगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गो फर्स्ट ने सिविल एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए को रिवाइल प्लान सौंप दिया है। इसके हिसाब से कंपनी डेली 157 फ्लाइट्स को ऑपरेट कर सकती है। हालांकि वह पहले डोमेस्टिक रूट्स पर डेली 167 प्लेन चलाया करती थी। ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही गो फर्स्ट के रिवाइवल प्लान को मंजूरी मिल सकती है। इसे मंजूरी मिलते ही कंपनी महीने के अंतक तक अपनी फ्लाइट सेवाओं को फिर से शुरू कर सकती है। 

दिवालिया होगी कंपनी?

गौरतलब है कि 3 मई के बाद से गो फर्स्ट की फ्लाइट्स बंद हैं। प्रैट एंड व्हिटनी के खराब इंजन की वजह से कंपनी के 50 फीसदी विमान उड़ान भरने के काबिल ही नहीं बचे हैं। ऐसे में कंपनी को रोजमर्रा का खर्चा निकाल पाना भी मुश्किल भरा हो गया है। कंपनी ने बीते दिनों एनसीएलटी का रुख किया था। यहां कंपनी ने उसके खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू करने से कुछ मोहलत देने की मांग की थी। एनसीएलटी ने कंपनी की इस बात को स्वीकार कर लिया है।  

Latest India News