A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Goa News: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का राज्यपाल से मिलना बता रहा है, गोवा सरकार में कुछ हटेंगे... कुछ बनेंगे...

Goa News: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का राज्यपाल से मिलना बता रहा है, गोवा सरकार में कुछ हटेंगे... कुछ बनेंगे...

Goa News: गोवा बीजेपी में जब से कांग्रेस के 8 विधायक शामिल हुए हैं, तब से अटकलें लगाई जा रही हैं कि अब प्रमोद सावंत सरकार से कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी और कुछ नए मंत्रियों को मंत्रालय में जगह दी जाएगी।

Chief Minister Pramod Sawant- India TV Hindi Image Source : PTI Chief Minister Pramod Sawant

Highlights

  • गोवा सरकार में कुछ हटेंगे... कुछ बनेंगे...
  • मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की राज्यपाल से मुलाकात
  • पाला बदलने वाले 8 विधायकों में से कुछ को बनाया जाएगा मंत्री

Goa News: गोवा बीजेपी में जब से कांग्रेस के 8 विधायक शामिल हुए हैं, तब से अटकलें लगाई जा रही हैं कि अब प्रमोद सावंत सरकार से कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी और कुछ नए मंत्रियों को मंत्रालय में जगह दी जाएगी। इन्हीं अटकलों के बीच, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की। इस मुलाकात को सावंत ने एक रुटीन मीटिंग करार दिया। सावंत ने राजभवन में पिल्लई से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, 17 सितंबर (पीएम जन्मदिन) पर होने वाले कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए यह मेरी निर्धारित बैठक थी। यह राजनीति या शपथ ग्रहण से संबंधित नहीं थी। हालांकि, राजनीतिक हलके में इस मुलाकात को किसी और ही नजर से देखा जा रहा है।

इन 8 विधायकों ने बदला पाला

बुधवार को कांग्रेस के आठ विधायक दो तिहाई बहुमत का समूह बनाकर बीजेपी में शामिल हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा और रुडोल्फ फर्नांडीस आठ विधायक हैं, जिन्होंने पाला बदल लिया है। तभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि इन विधायकों में से तीन को मौजूदा मंत्रियों को हटाकर कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट में वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत, एलेक्सो सिकेरा और माइकल लोबो को शामिल किया जाएगा।

'बिना किसी शर्त के शामिल हुए विधायक'

गोवा में विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस के आठ विधायकों को लालच दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि वे बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुए हैं। सावंत ने कहा था, जैसा कि हमारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है, पिछली बार कांग्रेस के दस विधायक हमारे साथ शामिल हुए थे और अब आठ हमारे साथ जुड़ गए हैं। वे बिना किसी शर्त के शामिल हुए हैं।

Latest India News