A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Goa News: गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे बोले- पुलिसकर्मियों की कमी के कारण राज्य में बढ़ रहीं अवैध गतिविधियां

Goa News: गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे बोले- पुलिसकर्मियों की कमी के कारण राज्य में बढ़ रहीं अवैध गतिविधियां

Goa News: राज्य के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने कहा कि अनधिकृत दलालों, पर्यटक गाइड और फेरीवालों की गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए। प्रतिबंधित होने के बावजूद समुद्र तटों पर अपने वाहन लेकर घूमने वाले पर्यटकों को भी दंडित किया जाना चाहिए।

MLA Rohan Khaunte(File Photo)- India TV Hindi Image Source : TWITTER MLA Rohan Khaunte(File Photo)

Goa News: गोवा में पुलिसकर्मियों की संख्या में कमी के कारण राज्य के समुद्र तटों पर अवैध गतिविधियां बढ़ रही हैं। राज्य के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अनधिकृत दलालों, पर्यटक गाइड और फेरीवालों की गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए। प्रतिबंधित(Ban) होने के बावजूद समुद्र तटों पर अपने वाहन लेकर घूमने वाले पर्यटकों को भी दंडित किया जाना चाहिए। 

ज्यादा पुलिस बल के साथ रहने की जरूरत 

राज्य के तटीय क्षेत्र के विधायकों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद खुंटे ने कहा, ''हमारे यहां पर्यटन सुरक्षा बल की कमी है, जिसका समाधान एक नीति द्वारा करने की आवश्यकता है। आगामी पर्यटन सीजन के मद्देनज़र हमें समुद्र तटों पर गश्त के लिए पुलिस बल की अधिक संख्या के साथ तैयार रहने की जरूरत है।'' उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वार्ता के लिए समुद्र तट क्षेत्रों के पुलिस उपाधीक्षकों की एक बैठक बुलाई जाएगी।

'सरकार पर्यटकों को बेहतरीन अनुभव देना चाहती'

खुंटे ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए जल्द ही समुद्र तट क्षेत्रों के पुलिस उपाधीक्षकों की एक बैठक बुलाई जाएगी। मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार समुद्र तटों पर अवैध गतिविधियों को पूरी तरह से खत्म करते हुए पर्यटकों को बेहतरीन अनुभव देना चाहती है। इस कदम द्वारा पर्यटक गाइडों को उचित प्रमाणन पाठ्यक्रम प्रदान करना और यह सुनिश्चित करना शामिल होगा कि व्यवसाय में केवल यही करने की अनुमति हो। 

Latest India News