A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Goa: 28 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे प्रमोद सावंत, पीएम मोदी समेत कई हस्तियां होंगी शामिल

Goa: 28 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे प्रमोद सावंत, पीएम मोदी समेत कई हस्तियां होंगी शामिल

गोवा में सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत को नेता चुन लिया गया था। प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री पद की शपथ 28 मार्च को लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा समेत कई हस्तियां शामिल होंगी। 

Pramod Sawant with Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Pramod Sawant with Prime Minister Narendra Modi

गोवा में 40 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को जानदेश मिला था। कई दिनों के गोवा के अगले मुख्यमंत्री को लेकर मंथन चल रहा था। गोवा में सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत को नेता चुन लिया गया था। प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री पद की शपथ 28 मार्च को लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा समेत कई हस्तियां शामिल होंगी। 

गोवा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने इंडिया टीवी को बताया था कि हम सब चाहते हैं कि गोवा में बीजेपी की अपने दम पर बनने जा रही इस सरकार में प्रधानमंत्री जी आएं। इसलिए अब तक शपथ ग्रहण की तारीख और समय तक नहीं हो पाया था। वहीं दूसरी तरफ, गोवा बीजेपी के कई विधायक अब भी नाराज हैं। विधायकों की नराज़गी का मुख्य कारण एमजीपी पार्टी है।

दरअसल एमजीपी पार्टी ने इस चुनाव में टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और अब एमजीपी गोवा में बीजेपी के साथ आ रही है। विधायकों का कहना है कि एमजीपी के कारण ही गोवा में बीजेपी के कई विधायक हार गए हैं। अब 2 विधायकों का समर्थन देकर एमजीपी गोवा की नई सरकार का हिस्सा होगी। अब बीजेपी के विधायक इससे असंतुष्ट हैं और पार्टी आलाकमान के फैसले से बिल्कुल खुश नहीं हैं। हालांकि अभी तक मीडिया के सामने किसी भी विधायक ने कोई विरोध नहीं किया है। 

Latest India News