A
Hindi News भारत राष्ट्रीय GoAir flight diversion news: गो एयर के दो विमानों में तकनीकी खराबी, 1 फ्लाइट को किया गया दिल्ली डायवर्ट

GoAir flight diversion news: गो एयर के दो विमानों में तकनीकी खराबी, 1 फ्लाइट को किया गया दिल्ली डायवर्ट

GoAir flight diversion news: मुंबई से लेह जाने वाला विमान A320 फ्लाइट संख्या G8-386 इंजन में खराबी की वजह से दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

GoAir - India TV Hindi Image Source : FILE GoAir

GoAir flight diversion news: विमान में तकनीकी खराबी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंगलवार को विमान कंपनी गो एयर के दो विमानों को तकनीकी खराबी के चलते उड़ान भरने से रोका गया। 

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार मुंबई से लेह जाने वाला विमान A320 फ्लाइट संख्या G8-386 इंजन में खराबी की वजह से दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दिया गया। वहीं गो एयर के ही श्रीनगर से दिल्ली तक आने वाले विमान A320 फ्लाइट संख्या G8-6202 को भी उड़ान भरने से रोक दिया गया। इस विमान के दूसरे इंजन में ईजीटी ओवरलिमिट थी, जिस वजह से इसे रोक दिया गया।  

वहीं DGCA के एक अधिकारी ने बताया कि, दोनों विमानों को तकनीकी खराबी की वजह से रोका गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। जब जांच के बाद इन्हें उड़ान भरने दिया जायेगा।"  

स्पाइसजेट के विमान को कराया था पाकिस्तान में लैंड 

वहीं इससे पहले दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइस जेट SG-11 फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग हुई थी। पहले ये खबर सामने आई थी कि टेक्निकल वजहों से कराची में इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है लेकिन बाद में स्पाइस जेट के प्रवक्ता का बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि फ्लाइट की सामान्य लैंडिंग हुई है।

जून में शुरू हुई थी आग लगने समेत 2 अन्य हवाई हादसों की जांच 

पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की घटना और इंडिगो तथा स्पाइसजेट की उड़ानों में हुए दो अन्य हवाई हादसों की जांच जून में शुरू हुई थी। दरअसल पटना से दिल्ली जा रही स्पाइसजेट की एक उड़ान में सवार 185 लोग उस समय बाल-बाल बचे थे, जब उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान में आग लग गई और उसे कुछ ही मिनट बाद आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

Latest India News