A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Gurugram: किराए के मकान में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, नौ लोग गिरफ्तार

Gurugram: किराए के मकान में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, नौ लोग गिरफ्तार

Gurugram: गुरुग्राम में कछ लोगों द्वारा फर्जी कॉल सेंटर को संचालित किया जा रहा था। इसके आरोप में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

Representational Image of Fake call centre- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image of Fake call centre

Highlights

  • "आरोपियों के पास से 13.40 लाख रुपये भी किए बरामद"
  • पिछले एक महीने से चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर
  • पांच महिलाओं समेत नौ लोगों को किया गया गिरफ्तार

Gurugram: गुरुग्राम में कछ लोगों द्वारा फर्जी कॉल सेंटर को संचालित किया जा रहा था। पुलिस के मुताबिक फर्जी कॉल सेंटर को संचालित करने के आरोप में पांच महिलाओं समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कॉल सेंटर के मालिकों के पास से 13.40 लाख रुपये बरामद किए। पुलिस के मुताबिक साइबर क्राइम पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-2 स्थित किराए के मकान से फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा।

आरोपियों ने स्वीकीर किया अपना जुर्म

डीएलएफ और साइबर क्राइम के सहायक पुलिस आयुक्त (SP) संजीव बल्हारा ने बताया, ‘‘हमने कॉल सेंटर मालिकों और उनके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कॉल सेंटर के मालिक आशु अरोड़ा, प्रतीक कुमार और मृत्युंजय के रूप में हुई है। आरोपियों ने स्वीकार किया कि पिछले एक महीने से कॉल सेंटर चलाया जा रहा था।’’

अदालत ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

SP संजीव बल्हारा ने कहा, ‘‘आरोपियों के पास से 13.40 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं और तीनों को जेल भेज दिया गया है।’’ मामले में तीनों आरोपियों को एक अदालत में पेश किया गया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों की पहचान चंची किचन, हिका असुमी, एटो वेरो और मुकेश शर्मा के रूप में हुई है। 

Latest India News