A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hamas Terrorist Attack: इजरायल में फंसी भारतीय छात्रा ने बताए हालात, हमले के बाद कुछ ऐसा है माहौल

Hamas Terrorist Attack: इजरायल में फंसी भारतीय छात्रा ने बताए हालात, हमले के बाद कुछ ऐसा है माहौल

हमास के आतंकी हमलों में अबतक 100 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं कई लोगों को हमास के आतंकियों ने बंधक बना लिया है। इस बीच एक भारतीय छात्रा भी इजरायल में फंसी है, जो भारतीय दूतावास के संपर्क में है। भारतीय छात्रा ने बताया कि हमले के वक्त क्या हुआ था।

Hamas terrorists attack on Israel Indian student in Israel Aditya Karunanithi Nivedita said this- India TV Hindi Image Source : PTI/ANI हमास के हमले के बाद इजरायल में फंसी भारतीय छात्रा

Israel Under Attack By Hamas: फिलिस्तीन के इस्लामिक चरमपंथी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायली नागरिकों समेत कई विदेशी नागरिकों को हमास के आतंकियों ने बंधक बनाया हुआ है। इजरायल के अधिकारियों के मुताबिक अबतक 100 से अधिक इजरायल के नागरिकों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों महिलाओं, बच्चों और पुरुषों को हमास ने बंधक बनाया हुआ है। साथ ही महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न भी किया जा रहा है। इस बीच कई नेपाली नागरिकों को भी हमास ने बंधक बनाया हुआ है। इस बीच एक भारतीय छात्रा ने न्यूज एजेंसी से बातकर जानकारी साझा की है।

इजरायल में फंसी भारतीय छात्रा

इजरायल में पढ़ने गई भारतीय छात्रा आदित्य करुणानिथि निवेदिता ने कहा कि यह सब बहुत अचानक हुआ, हमें इसकी उम्मीद नहीं थी, क्योंकि इजराइल में धार्मिक छुट्टियां चल रही हैं। हमें सुबह-सुबह करीब साढ़े पांच बजे सायरन सुनाई दिया। इस सायरन के आवाज के बजते ही हम सभी बंकर में चले गए। करीब 7-8 घंटे तक हम सब बंकर में थे, तब तक ये सायरन बज रहा था। निवेदिता ने कहा कि हमने भारतीय दूतावास से संपर्क किया है और अब भी भारतीय दूतावास के संपर्क और वे हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अपडेट करते रहेंगे। 

कैसे हैं इजरायल के हाल

बता दें कि सुबह के वक्त करीब 6 बजे से साढ़े 6 बजे करीब हमास आतंकियों ने इजरायल पर 5 हजार राकेट हमले किए. इस दौरान कई आंतकी इजरायल में घुसे और हमले शुरू कर दिए। इसी दौरान कई इजरायली नागरिको की उन्होंने हत्या कर दी और सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया। इस बाबत कई तरह की विचलित करने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आ रही है। इस बीच अमेरिका, फ्रांस, बेल्जियम, भारत, ब्रिटेन समेत कई देशों ने इजरायल को समर्थन दिया है और इस आतंकी हमले की निंदा की है। 

Latest India News