A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सराहनीय पहल: हरभजन सिंह राज्यसभा से मिलने वाली सैलरी किसान की बेटियों के लिए करेंगे दान

सराहनीय पहल: हरभजन सिंह राज्यसभा से मिलने वाली सैलरी किसान की बेटियों के लिए करेंगे दान

हरभजन अपने खेल के दिनों से ही विभिन्न परोपकारी गतिविधियों से जुड़े रहे हैं। उन्हें पिछले महीने पंजाब से राज्यसभा सदस्य के रूप में निर्विरोध चुना गया था। इस 41 साल के क्रिकेटर ने पिछले साल दिसंबर में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।

Harbhajan Singh- India TV Hindi Image Source : PTI Harbhajan Singh

नई दिल्ली: क्रिकेटर से नेता बने हरभजन सिंह ने शनिवार को कहा कि वह राज्यसभा सांसद के तौर पर मिलने वाले वेतन को किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिए देंगे। भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हरभजन को पिछले महीने पंजाब से राज्यसभा सदस्य के रूप में निर्विरोध चुना गया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘राज्यसभा सदस्य के तौर पर, मैं किसानों की बेटियों की पढ़ाई और सामाजिक कामों के लिए राज्यसभा से मिलने वाले अपने वेतन को देना चाहता हूं। मैं अपने देश को बेहतर बनाने में योगदान देते हुए जो कुछ भी कर सकता हूं वह करूंगा। जय हिंद।’’

हरभजन अपने खेल के दिनों से ही विभिन्न परोपकारी गतिविधियों से जुड़े रहे हैं। इस 41 साल के क्रिकेटर ने पिछले साल दिसंबर में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। वह इस साल मार्च में आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा उच्च सदन के लिए नामित पांच उम्मीदवारों में से एक थे।

नामांकन पत्र दाखिल करते समय सिंह ने कहा था कि उनका ध्यान खेलों को बढ़ावा देने और खेल संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार पर होगा। सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हैं। जालंधर के रहने वाले सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेल चुके हैं।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News