A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Haryana News: कनाडा जाने के लिए दोस्त का वीजा आया लेकिन युवक का नहीं, तनाव में आकर नदी में कूदकर दे दी जान

Haryana News: कनाडा जाने के लिए दोस्त का वीजा आया लेकिन युवक का नहीं, तनाव में आकर नदी में कूदकर दे दी जान

Haryana News: पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की शाम युवक का शव नहर में तैरता हुआ मिला। पुलिस के अनुसार कुरुक्षेत्र के झांसा गांव के विकेश सैनी आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा जाना चाहता था।

Haryana News- India TV Hindi Image Source : FILE Haryana News

Highlights

  • हरियाणा के कुरुक्षेत्र का है मामला
  • दोस्त का आ चुका था वीजा
  • कनाडा जाकर पढ़ाई करना चाहता था युवक

Haryana News: हरियाणा का एक युवक कनाडा जाना चाहता था। जिसके लिए उसने वीजा के लिए आवेदन भी किया। लेकिन कथित तौर पर वीजा मिलने में देरी होने पर उसने अपनी जान दे दी। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 23 वर्षीय एक युवक ने नरवाना शाखा नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने के एक दिन बाद उसका वीजा उसके घर पहुंचा।

दोस्त का आ चुका था वीजा 

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की शाम युवक का शव नहर में तैरता हुआ मिला। पुलिस के अनुसार कुरुक्षेत्र के झांसा गांव के विकेश सैनी आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा जाना चाहता था। विकेश ने हाल ही में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। पुलिस ने कहा कि विकेश के एक दोस्त का वीजा आ चुका था। लेकिन उसका कनाडा का वीजा नहीं मिलने से वह परेशान था। झांसा के थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि विकेश अपने भाई से बाइक लेकर अपने दोस्त से मिलने के लिए घर से निकला था, मगर देर रात तक भी वह नहीं लौटा। परिजनों ने थाना झांसा पुलिस को शिकायत देकर उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई। 

नदी किनारे मिली युवक की चप्पल और बाइक 

सैनी के परिवार के सदस्यों और पुलिस ने अगले दिन उसकी तलाश शुरू कर दी। उसके परिजनों को उसकी मोटरसाइकिल और चप्पल नहर के किनारे मिली। जिसके बाद गोताखोरों ने नदी में उसकी तलाश शुरू की। क्षेत्र के थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक जांच शुरू कर दी है, लेकिन इसे आत्महत्या का मामला मान रही है।

स्कूल में डांट पड़ी तो कर ली आत्महत्या 

वहीं पिछले दिनों हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर में स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा कथित रूप से डांटने और पीटे जाने के कुछ दिनों बाद 14 वर्षीय किशोर ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, किशोर के परिवार की शिकायत के आधार पर निजी स्कूल के आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। परिवार की शिकायत के मुताबिक, मृतक कक्षा नौ का छात्र था और प्रधानाचार्य ने उसे कई बार डांटा और पीटा था।

 

Latest India News