A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा: नूंह में RAF और CRPF के जवानों ने संभाला मोर्चा, दंगाइयों को सीएम खट्टर ने चेताया

हरियाणा: नूंह में RAF और CRPF के जवानों ने संभाला मोर्चा, दंगाइयों को सीएम खट्टर ने चेताया

हरियाणा सरकार ने नूंह जिला में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए आज शाम 4 बजे से लेकर 2 अगस्त रात 12 तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए हैं।

Haryana, Mewat, Nuh, Bawal, Kanwar Yatra, Muslim- India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा: नूंह में RAF और CRPF के जवानों ने संभाला मोर्चा

मेवात: हरियाणा के नूंह में हुए बवाल के बाद अब रैपिड एक्शन फ़ोर्स और केंद्रीय सुरक्षा बल ने मोर्चा संभाल लिया है। जानकारी के अनुसार, नूंह में RAF की 20 कंपनी तैनात की गई हैं। इसके साथ ही CRPF के जवानों को भी मौके पर तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि अब स्थिति नियंत्रण में है। इसके साथ ही मौके पर हरियाणा पुलिस के जवानों के रिजर्व बटालियन को भी तैनात किया गया है। वहीं हिंसा को पूरी तरह से काबू में करने के लिए विभिन्न जिलों के 4 एसपी को भेजा गया है।

आज की घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण- सीएम खट्टर 

वहीं इस पूरे बवाल के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने उपद्रवियों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, "आज की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं सभी लोगों से राज्य में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।" वहीं इससे पहले मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने नूंह में धारा 144 लागू कर दी और पूरे इलाके में इंटरनेट भी बंद कर दिया।

सरकार ने जारी की चेतावनी 

नूंह में मचे बवाल के बाद अब पूरे प्रदेश की पुलिस एक्टिव हो गई है। सरकार ने आमजन से अपील की है कि सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट ना डालें जिससे किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती हो या धार्मिक सौहार्द को खतरा पैदा हो। इसके साथ सरकार ने कहा है कि किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो,फोटो या अभिलेख न डालें। अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

Latest India News