A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा: नूंह में बवाल के बाद लगाया गया कर्फ्यू, बंद किया गया इंटरनेट, होमगार्ड के दो जवानों की मौत

हरियाणा: नूंह में बवाल के बाद लगाया गया कर्फ्यू, बंद किया गया इंटरनेट, होमगार्ड के दो जवानों की मौत

विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि मंदिर के अंदर हजारों लोग फंसे हुए हैं और बाहर पहाड़ों से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। अतः केंद्र सरकार केंद्रीय सुरक्षा बलों को यहां एयर ड्राप करके हमें सुरक्षित बचाए।

Haryana, Nuh, Mewat- India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा: नूंह में बवाल के बाद लगाया गया कर्फ्यू, बंद किया गया इंटरनेट

मेवात: हरियाणा के मेवात में दो समुदायों में हिंसक झड़प के बाद अब हालात और भी गंभीर हो चले हैं। मंदिर में हजारों लोग फंसे हुए हैं। यह मंदिर चरों तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है, जहां से फायरिंग करने की बात कही जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने नूंह में कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही पूरे इलाके में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही नूंह उपायुक्त ने आज रात 8:30 बजे दोनों पक्षों की बैठक बुलाई है।

दो होमगार्ड जवानों की हुई मौत 

वहीं नूंह में सोमवार को हुई हिंसक घटना में 10 से अधिक पुलिस कर्मचारी घायल हुए हैं और 02 होमगार्ड्स की मौत हुई है। मृतक होमगार्ड्स की पहचान नीरज (थाना खेड़की दौला) व होमगार्ड गुरसेवक (थाना खेड़की दौला) के रूप में हुई है। इसके साथ सभी घायल पुलिसकर्मियों का इलाज मेदांता अस्पताल में कराया जा रहा है।  

 केंद्र सरकार से मदद मांगी गई- अनिल विज 

वहीं प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि इलाके में शांति स्थापित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम यहां शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए केंद्र से अर्धसैनिक बलों की मदद लेने के लिए भी बात की गई है। गृह मंत्री ने बताया कि कि मेवात क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में फंसे सभी लोगों को बचाया जा रहा है। इसके साथ ही मौके पर और अधिक पुलिसकर्मी भेजे गए हैं।

पहाड़ों से चलाई जा रही गोलियां- सुरेंद्र जैन 

विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि मंदिर के अंदर हजारों लोग फंसे हुए हैं और बाहर पहाड़ों से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि लोगों को बचाने के लिए मेवात में केंद्र सरकार केंद्रीय बल भेजे और उन्हें एयर ड्राप करके हमें बचाए। सुरेन्द्र जैन ने दावा किया कि पहाड़ से जो गोलियां चलाई जा रही हैं, उससे कई लोग घायल भी हुए हैं।   

 

Latest India News