A
Hindi News भारत राष्ट्रीय HD Kumaraswamy: कोरोना पॉजिटिव हुए कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी, घर पर ही होगा इलाज

HD Kumaraswamy: कोरोना पॉजिटिव हुए कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी, घर पर ही होगा इलाज

HD Kumaraswamy: उन्हें हल्के बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत थी, इसके बाद उन्होंने जब जांच करवाई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

HD Kumaraswamy- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE HD Kumaraswamy

Highlights

  • पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव
  • हल्के बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद कराई जांच
  • अगले 10 दिनों तक उनका घर पर ही इलाज होगा

HD Kumaraswamy: कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें हल्के बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत थी, इसके बाद उन्होंने जब जांच करवाई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रहकर ही इलाज करवाने की सलाह दी है। अगले 10 दिनों तक उनका घर पर ही इलाज होगा।कुमारस्वामी ने अपील करते हुए कहा है कि जो भी पिछले 3-4 दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोविड टेस्ट करा लें और मेरे पास इस समय ना आएं। कृपया मेरी बात को अन्यथा ना लें और हालात को समझने की कोशिश करें। 

बीजेपी पर हालही में साधा था निशाना 

हालही में कुमारस्वामी‌ (HD Kumaraswamy) उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने बीजेपी पर ये कहकर निशाना साधा था कि वह सत्ता की भूखी है और किसी और दल को सत्ता में नहीं देख सकती। महाराष्ट्र के सियासी घमासान के दौर में कुमारस्वामी ने कहा था कि बीजेपी अपने अलावा किसी और दल को सत्ता में रहना नहीं देख सकती। कुमारस्वामी ने जनता दल सेक्यूलर पार्टी के प्रदेश कार्यालय जेपी भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही थी। 

ऑपरेशन लोटस बीजेपी का एक कथित कार्यक्रम

कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा था कि ऑपरेशन लोटस बीजेपी का एक कथित कार्यक्रम है। इसमें बीजेपी के नेता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए दूसरी पार्टी के नेताओं की खरीद फरोख्त करते हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी यही किया था। 

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी सत्ता पाने के लिए ऑपरेशन लोटस चलाती है। उसकी सत्ता की भूख काफी बढ़ गई है। 

गंदी राजनीति के पीछे बीजेपी

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा था कि ये हो सकता है कि विधायक, उद्धव ठाकरे से खुश ना हों लेकिन जो गंदी राजनीति यहां चल रही है, उसके पीछे बीजेपी ही है। मैंने कर्नाटक में भी इस बात का अनुभव किया है। कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी ने उन पर भी ऐसे ही आरोप लगाए थे और प्रोपेगेंडा फैलाया था कि मेरे विधायक मुझ पर भरोसा नहीं करते और मेरी सरकार में सांसदों के साथ ठीक व्यवहार नहीं हुआ। बीजेपी ने यहां भी राजनीति की और ऑपरेशन लोटस चलाया, जिससे मेरी सरकार गिर गई।

Latest India News