A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में कल से थम सकती है बारिश, भारी बरसात से बिगड़े राज्य के हालात

तमिलनाडु में कल से थम सकती है बारिश, भारी बरसात से बिगड़े राज्य के हालात

मौसम विभाग का कहना है कि तमिलनाडु में रविवार को भी राज्यभर में भारी बारिश की संभावना है। हालांकि, सोमवार से राहत मिलेगी। तमिलनाडु में बारिश सोमवार से कुछ दिनों के लिए बंद हो जाएगी।

तमिलनाडु में कई दिनों से हो रही भारी बारिश- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तमिलनाडु में कई दिनों से हो रही भारी बारिश

तमिलनाडु में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इससे राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बांधों में पानी खतरे के निशान से ऊपर आ चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भी राज्यभर में भारी बारिश की संभावना है। हालांकि, सोमवार से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु में बारिश सोमवार से कुछ दिनों के लिए बंद हो जाएगी।  

भारतीय मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि कम दबाव का क्षेत्र (LPA) जिसके कारण पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है, के उत्तर पश्चिम की ओर केरल की ओर बढ़ने और अरब सागर में मिलने की संभावना है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 16-17 नवंबर के आस-पास अंडमान और निकोबार के आस-पास एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

कम दबाव क्षेत्र के प्रभाव में राज्य के कई जिले 

मौसम विभाग के अधिकारियों ने भविष्यवाणी की कि इस नए कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में तमिलनाडु के नीलगिरी, तिरुपुर, डिंडीगुल, कोयंबटूर, मदुरै, थेनी, विरुधुनगर, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

गौरतलब है कि 29 अक्टूबर को तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के बाद से राज्य के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश हुई है। भारी बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया है और बाढ़ के चलते शुक्रवार और शनिवार को स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए। 

राज्य आपदा प्रबंधन को भी किसी भी घटना के लिए हरेक जिले में तमिलनाडु के राजस्व विभाग द्वारा तैयार रखा गया है। वर्तमान कम दबाव के क्षेत्र के राज्य से बाहर जाने से अंडमान में एक नया क्षेत्र बनने तक कुछ दिनों के लिए बारिश की संभावना कम हो गई है, जो 16 और 17 नवंबर को होने की संभावना है।

Latest India News