A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में बारिश ने मचाया कहर, लोगों का जीना हुआ मुहाल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

तमिलनाडु में बारिश ने मचाया कहर, लोगों का जीना हुआ मुहाल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

तमिलनाडु में बारिश से चारों तरफ तबाही मची है। रेल सेवा जहां प्रभावित है तो वहीं कई इलाकों में स्कूल-कॉलेज ब्ंद कर दिए गए हैं।

tamil nadu rains- India TV Hindi Image Source : ANI तमिलनाडु में भारी बारिश से तबाही

दक्षिणी तमिलनाडु के कई जिलों में सड़कें, पुल और धान के खेत सब जलमग्न हो गए हैं और सोमवार को हुई तेज बारिश के कारण आवासीय कॉलोनियां पानी की चपेट में आ गईं, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। तूतीकोरिन जिले में कथित तौर पर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। राज्य ने बचाव अभियान के साथ-साथ प्रभावित क्षेत्र में लोगों की सहायता के लिए भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना से सहायता का अनुरोध किया है। कन्याकुमारी में 17.3 सेमी बारिश हुई, जबकि तिरुनेलवेली में 26 सेमी और तूतीकोरिन में 15 घंटे में 60 सेमी बारिश दर्ज की गई।

बारिश से प्रभावित लगभग 7,500 लोगों को निकाला गया है और 84 राहत शिविरों में रखा गया है। कॉमन अलर्ट प्रोटोकॉल के जरिए 62 लाख लोगों को एसएमएस अलर्ट भेजे गए हैं। राज्य के मुख्य सचिव शिव दास मीना ने कहा कि राज्य ने सेना, नौसेना और वायु सेना की सेवाओं की मांग की है। बचाव और राहत पहल के लिए 84 नावें तैनात की गई हैं। राज्य सरकार ने 18 दिसंबर को चार जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने थमीराबारानी नदी के उफान पर आने के बाद अधिकारियों को अतिरिक्त पानी पास के कन्नडियन चैनल में छोड़ने का निर्देश दिया। एनडीआरएफ और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों, अग्निशमन और बचाव सेवा और पुलिस टीमों ने भारी बाढ़ वाले इलाकों से लोगों को निकाला और उन्हें स्कूलों और विवाह हॉलों में रखा गया। तिरुनेलवेली-तिरुचेंदूर खंड में ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं क्योंकि 'गिट्टी' बह गई है, ट्रैक 'लटक रहा है' और रेलवे पटरियों पर पानी बह रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है क्योंकि कोमोरिन क्षेत्र पर चक्रवाती परिसंचरण तीव्र हो रहा है।

Latest India News