A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अगले पांच दिन कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

अगले पांच दिन कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

इस समय बाढ़ की वजह से दिल्ली की हालत बेहद ही ख़राब हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में NDRF की कई टीमें राहत और बचाव अभियान चला रही हैं। इसके साथ IMD ने अगले पांच दिनों के लिए कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

IMD Weather- India TV Hindi Image Source : FILE अगले पांच दिन कई राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली: उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में इस समय जबरदस्त बारिश हो रही है। बारिश की वजह से देश की राजधानी दिल्ली समेत कई ने राज्यों के शहर डूबे हुए हैं। दिल्ली में यमुना नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। हालांकि 2 दिनों से बारिश कुछ थमी हुई है लेकिन भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। 

इन राज्यों में होगी भारी बारिश 

IMD ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले पांच दिनों तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही बिहार, सिक्किम, असम, मेघायल में आज भारी बारिश की उम्मीद है। इसके बाद यहां बारिश में कुछ कमी आएगी। इसके साथ ही पूर्वी मह्द्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ इलाका, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कोंकण और गोवा में 17 जुलाई से बारिश की गतिविधियां तेज हो जाएंगी। 

दिल्ली के क्या हैं हाल?

भारी बारिश और यमुना में बढ़े जलस्तर की वजह से दिल्ली के कई इलाके पानी में डूब गए। शुक्रवार को बाढ़ का पानी सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया। इसके साथ ही लालकिला और राजघाट समेत कई जगहें पानी में समा गईं। सरकार ने लालकिला को सैलानियों के लिए बंद कर दिया है। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में NDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य चला रही हैं।

ये भी पढ़ें- 

बेंगलुरु में होगी विपक्ष की दूसरी बैठक, अरविंद केजरीवाल भी हो सकते हैं शामिल

कूनो में नहीं रुक रहा मौतों का सिलसिला, एक और चीते की हुई मौत, पिछले 4 महीने में 8वीं डेथ

Latest India News