A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Heavy Rainfall: मनाली में भारी बारिश का कोहराम, पुलिस की अपील यात्रा से बचें टूरिस्ट

Heavy Rainfall: मनाली में भारी बारिश का कोहराम, पुलिस की अपील यात्रा से बचें टूरिस्ट

Heavy Rainfall: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया है। कई जगहों पर बाढ़ आ गई है। मनाली की स्थिति तो और खराब हो गई है। मनाली के भजोगी नाले में बाढ़ आ गई है। बाढ़ का पानी आस-पास के घरों और बस स्टैंड में खड़ी बसों में घुस गया है।

Heavy Rainfall in Manali- India TV Hindi Image Source : ANI Heavy Rainfall in Manali

Highlights

  • मनाली में भारी बारिश का कोहराम
  • पुलिस की अपील यात्रा से बचें टूरिस्ट
  • नाले में तब्दील हुआ बस स्टैंड

Heavy Rainfall: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया है। कई जगहों पर बाढ़ आ गई है। मनाली की स्थिति तो और खराब हो गई है। मनाली के भजोगी नाले में बाढ़ आ गई है। बाढ़ का पानी आस-पास के घरों और बस स्टैंड में खड़ी बसों में घुस गया है। पूरा बस स्टैंड एक नाले में तब्दील हो गया है। बाढ़ इतनी जबरदस्त थी कि पानी हाईवे के ऊपर से बहने लगा है। भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की घटनाएं बढ़ रही हैं, जिसकी वजह से दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है। यही वजह है कि अब पुलिस पर्यटकों से कह रही है कि वह इस खराब मौसम में घूमने स बचें। पुलिस का कहना है कि केवल आपातकालीन स्थिति में ही घरों से बाहर निकलें। 

उत्तराखंड मे भी भारी बारिश का कहर

भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई है। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी भारी बारिश की वजह से स्थिति गंभीर है। चमोली जिले में हो रही तेज़ बारिश की वजह से भूस्खलन की कई घटनाएं हुई हैं। कर्णप्रयाग के पास हुए भूस्खलन की वजह से बद्रीनाथ हाइवे बंद हो गया है। दरअसल मंगलवार रात से ही वहां बारिश हो रही है, जिसके कारण जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं। कर्णप्रयाग-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे उमटा धारा के पास भी भूस्खलन हुआ है, वहां पहाड़ से ढेर सारा मलबा गिरा है। जिसकी वजह से 2 पोकलैंड मशीन इसकी चपेट में आ गई हैं। वहीं इस मलबे की चपेट में आने से एक ढाबा भी क्षतिग्रस्त हो गया है। पहाड़ो पर हुई भारी बारिश ने उत्तराखंड की स्थिति गंभीर कर दी है। भूस्खलन और भारी मात्रा में सड़कों पर मलबा आने का वजह से राज्य में तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 212 सड़कें बंद हैं। रूद्र प्रयाग और पिथौरागढ़ में दो पुलों के क्षतिग्रस्त होने की बात भी सामने आ रही है।

नदी में गिरी कार

बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे के कौडियाल के पास एक कार नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि कार नदी में समा गई है, क्योंकि अभी तक कार का पता नहीं चला है और ना ही यह पता चल पाया है कि उसमें कितने लोग सवार थे। एसडीआरएफ ढालवाल की टीम ने इस बाबत मीडिया से बात कर बताया कि मुनिकीरेती थाना से सूचना मिली कि कौडियाल के पास एक कार अनियंत्रित हो कर गहरी खाई में गिर गई है। बारिश के कारण नदी का जलस्तर भी बढ़ा है, इसके कारण कार का पता लगाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस और एसडीआरएफ की कई टीमे मौके पर मौजूद हैं और कार का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।

Latest India News