A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश ने मौसम किया सुहाना, उमस और गर्मी से मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश ने मौसम किया सुहाना, उमस और गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में पिछले 2-3 दिनों से जबरदस्त गर्मी पड़ रही थी, जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही थी। हालांकि आज हुई बारिश से गर्मी और उमस से हल्की राहत मिली है।

Delhi, Rain- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में बारिश

दिल्ली: पिछले दो दिनों से दिल्ली एनसीआर में जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। कई दिनों तक हुई बारिश के बाद भी गर्मी और उमस की वजह से लोग परेशान हो चुके थे। लेकिन आज दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है। जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। इसके साथ ही नोएडा में कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई है। 

वहीं बारिश के साथ-साथ दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर जा चुका है, जिससे निचले इलाकों में फिर से बाढ़ आने का खतरा मंडरा रहा है। जानकारी के अनुसार, रविवार शाम 4 बजे यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया, जो 206.31 मीटर दर्ज किया गया। दिल्ली सरकार अब निचले इलाकों को खाली करने की घोषणा कर रही है। 

महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी 

वहीं इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने सोमवार के लिए मुंबई और ठाणे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही IMD ने रायगड़,पालघर और कोंकण के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कोंकण के रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग इलाके में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जबकि रायगड़ के लिए अगले तीन दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

Latest India News