A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी का मां हीराबा से था गहरा लगाव, तस्वीरों में देखें भावुक पल

पीएम मोदी का मां हीराबा से था गहरा लगाव, तस्वीरों में देखें भावुक पल

आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा मोदी का 100 साल की उम्र में निधन हो गया है। देश-विदेश के कई नेताओं ने शोक सवेंदना व्यक्त की है। आइए पीएम मोदी और उनकी मां के साथ बिताए हुए कुछ लम्हों को तस्वीरों के जरिए जानें।

मां हीरा बेन से...- India TV Hindi Image Source : TWITTER मां हीरा बेन से आशीवार्द लेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज शुक्रवार को पीएम मोदी की मां हीराबा का निधन हो गया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम नरेंद्र मोदी की अपनी मां से गहरा रिश्ता था। पीएम जब भी गुजरात दौरे पर होते थे वो अपनी मां से मिलने के लिए वक्त जरूर निकाल लेते थे। पीएम मोदी के लिए उनकी मां कितनी अहम हैं इस बात का जिक्र उन्होंने सार्वजनिक मंचों से कई बार किया है। पीएम में भले ही कम उम्र में अपना घर छोड़ दिया पर अपने मां के प्रति उनका अटूट प्यार कभी कम नहीं हुआ। बता दें कि ऐसा कोई शुभ मौका नहीं जिसमें पीएम ने अपनी मां का आशीर्वाद न लिया हो। आइए कुछ पलों को तस्वीरों में देखें-

Image Source : Twitterपीएम मोदी मां हीरेबेन के पैर धुलते हुए।

Image Source : Twitter100वें साल में प्रवेश करने पर पीएम मोदी ने मां के साथ समय बिताने वाल पल।

Image Source : Twitterपीएम मोदी के उनकी मां के साथ कुछ भावुक पल

Image Source : Twitterपीएम मोदी की मां हीरबेन पहली बार पीएम आवास में आई थी। तब पीएम ने खुद उन्हें गार्डेन दिखाया था।

Image Source : Twitterमां के साथ खाना खाते पीएम मोदी।

Image Source : Twitterपीएम सभी खास मौकों पर मां का आशीर्वाद जरूर लेते थे।

Image Source : Twitterमां के साथ कुछ खुशी के पल बिताते पीएम मोदी

Image Source : Twitterमां हीरबेन के साथ कुछ हंसी के पल बिताते हुए प्रधानमंत्री मोदी

यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर जानकारी दी कि उन्हें बुधवार को तबीयत बिगड़ने के बाद भर्ती कराया गया था, जिसके बाद आज सुबह उनकी मौत हो गई है। मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, "हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2022 को सुबह 3.30 बजे निधन हो गया है।"

बता दें कि बुधवार दोपहर पीएम मोदी दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और अपनी मां से मिलने अस्पताल गए थे। वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रहे और अस्पताल में डॉक्टरों से भी बात की थी।

बता दें कि पीएम मोदी की मां हीराबेन, जिन्हें हीराबा भी कहा जाता है, पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में रहती थीं। प्रधानमंत्री ने नियमित रूप से रायसन का दौरा किया और अपने अधिकांश गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताया।

 

Latest India News