A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बोले हेमंत सोरेन- आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा

विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बोले हेमंत सोरेन- आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा

फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा में बोलते हुए राज्य के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में जो कुछ हुआ उसमें राजभवन भी शामिल है।

झारखंड विधानसभा में मौजूद हेमंत सोरेन- India TV Hindi Image Source : PTI झारखंड विधानसभा में मौजूद हेमंत सोरेन

झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। फ्लोर टेस्ट के दौरान राज्य के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी मौजूद हैं। बहुमत परीक्षण से पहले बोलते हुए सोरेन ने कहा कि झारखंड में जो कुछ हुआ उसमें राजभवन भी शामिल है। उन्होंने कहा, मैं आदिवासी हूं, मुझे नियम-कानून की सही समझ नहीं है। 31 जनवरी को जो कुछ हुआ उसकी कहानी 2022 से लिखी जा रही थी। 

पहली बार देश के सीएम की गिरफ्तारी हुई: सोरेन

उन्होंने कहा, "मैं आदिवासी हूं, इसलिए निशाना बनाया जा रहा है। पहली बार देश के सीएम की गिरफ्तारी हुई। मैंने हार नहीं मानी। आदिवासी दलितों के प्रति घृणा का माहौल बनाया जा रहा है। हमें जंगल जाने को कहा जा रहा है। उनका बस चले तो हमें जंगल में भेज दें।" 

साबित करें कि वो जमीन मेरे नाम पर है: पूर्व सीएम 

हेमंत सोरेन ने कहा, "मैं आंसू नहीं बहाऊंगा। आंसू वक्त के लिए रखूंगा साबित करें कि वो जमीन मेरे नाम पर है। अगर मुझ पर घोटाले साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा। मुझे जेल के सलाखों के पीछे बांध कर ये अपने मंसूबों में नहीं कामयाब हो पाएंगे। ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स जिन्हें देश की संवेदनशील व्यवस्थाएं हैं। देश का 12 लाख करोड़ लेकर जाने वाले का इन्होंने बाल भी बांका नहीं किया।"

हेमंत सोरेन पर झूठे आरोप लगाए गए: चंपई सोरेन

इससे पहले राज्य के नए सीएम चंपई सोरेन ने कहा, "विपक्ष ने सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की। कोरोना महामारी में हेमंत सरकार ने अच्छा काम किया। हेमंत के कुशल नेतृत्व में झारखंड आगे बढ़ा। हेमंत है तो हिम्मत है।" उन्होंने कहा, "जिस परिवार में कभी शिक्षा का दिया नहीं जला, हम उस परिवार में दिया जलाएंगे। क्या ये गलत है? केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। हेमंत सोरेन पर झूठे आरोप लगाए गए। हमारी योजनाओं को कोई मिटा नहीं सकता। हम गर्व से कहेंगे कि हम पार्ट-2 हैं।"

Latest India News