A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hijab controversy LIVE Updates: कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, चीफ जस्टिस बोले- सभी को जिम्मेदार नागरिक की तरह व्यवहार करना चाहिए

Hijab controversy LIVE Updates: कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, चीफ जस्टिस बोले- सभी को जिम्मेदार नागरिक की तरह व्यवहार करना चाहिए

कर्नाटक में हिजाब पहनकर स्कूल कॉलेज में एंट्री को लेकर विवाद जारी है। हाईकोर्ट के अनुरोध के बाद आज यानी 14 फरवरी से 10वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं। करीब पांच दिन राज्य में एक बार फिर स्कूल खुल गए हैं।

Hijab Controversy- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Hijab Controversy

कर्नाटक में हिजाब पहनकर स्कूल कॉलेज में एंट्री को लेकर विवाद जारी है। हाईकोर्ट के अनुरोध के बाद आज यानी 14 फरवरी से 10वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं। करीब पांच दिन राज्य में एक बार फिर स्कूल खुल गए हैं। विवाद बढ़ने के बाद कर्नाटक सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला किया था। उडुपी में जूनियर और डिग्री कॉलेज 16 फरवरी तक बंद रहेंगे। कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब विवाद से जुड़ी लंबित याचिकाओं पर अंतरिम आदेश जारी करते हुए राज्य सरकार से शिक्षण संस्थानों को पुन: खोलने का अनुरोध किया था, साथ ही विद्यार्थियों को भी कक्षा के भीतर भगवा शॉल, गमछा, हिजाब या किसी तरह का धार्मिक झंडा आदि ले जाने से रोक दिया था।

Latest India News

Live updates : Hijab Controversy

  • 12:46 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    छात्राओं को भेजा गया घर

    कर्नाटक के शिमोगा में 9वीं और 10वीं में पढ़ने वाली 13 छात्रों को हिजाब नहीं निकालने की वजह से स्कूल प्रबंधन ने उन्हें वापस घर भेज दिया।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    पैरेंट्स और टीचर के बीच बहस-

    कर्नाटक के मांड्या में पैरेंट्स और टीचर के बीच हुई बहस। टीचर चाहती थीं कि हिजाब के बिना ही छात्रा को स्कूल में एंट्री दी जाए, जबकि पैरेंट्स का इस पर कहना था कि क्लास में एंट्री करने के बाद ही छात्राएं हिजाब उतारेंगी।

  • 10:59 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया-

    हिजाब कंट्रोवर्सी पर स्वामी रामदेव ने असदुद्दीन ओवैसी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि ओवैसी 18वीं सदी की बात कर रहे हैं। हिजाब कभी चुनाव का मुद्दा नहीं हो सकता। कोई हिजाब पहने, चोटी रखे न रखे, इन धार्मिक मुद्दों से देश बड़ा है। देश में पॉलिटिकल टेररिज्म चल रहा है, इसे रोकने की जरूरत है।

     

  • 10:44 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    मांड्या में हिजाब उतारने के लिए कहा-

    कर्नाटक के मांड्या में सरकारी गर्ल्स स्कूल में स्कूल के अंदर प्रवेश करने से पहले ही हिजाब और बुर्का उतारने को कह दिया गया।

    (Input: Raghavan)

  • 10:14 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    हिजाब को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने दिया था ये बयान-

  • 10:12 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    कर्नाटक में खुले स्कूल

    कर्नाटक में स्कूल खुल गए हैं। करीब पांच दिन बाद एक बार फिर छात्र स्कूलों की तरफ रवाना हो गए हैं।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    कर्नाटक में खुलने जा रहे हैं स्कूल

    कर्नाटक के उडुपी जिला प्रशासन ने जिले में सभी हाईस्कूलों के आसपास के इलाकों में सोमवार से लेकर 19 फरवरी तक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। स्कूलों के सोमवार से फिर से खुलने के साथ इस कदम को एहतियाती उपाय के तौर पर देखा जा रहा है।

  • 10:05 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    स्कूल खुलने पर क्या बोले कर्नाटक के सीएम

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्यभर में 10वीं कक्षा तक के हाईस्कूलों के फिर से खुलने से एक दिन पहले रविवार को विश्वास जताया कि शांति और सामान्य स्थिति बहाल होगी। राज्य में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद के कारण इन स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

  • 10:04 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    कर्नाटक विधानसभा सत्र

    कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच सोमवार से शुरू हो रहे विधानमंडल के संयुक्त सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। इस दौरान मेकेदातू परियोजना के क्रियान्वयन, ठकेदारा संघ द्वारा लगाए गए कमीशन लेने के आरोपों और अन्य चीजों से जुड़े मामले गरमा सकते हैं।