A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कौन होगा हिमाचल का CM? दावेदारी पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिभा सिंह को लेकर कही ये बातें

कौन होगा हिमाचल का CM? दावेदारी पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिभा सिंह को लेकर कही ये बातें

हिमाचल के मुख्यमंत्री पद के दावेदार और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है, हम सब हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। प्रतिभा सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया। वो विरासत को ही रिप्रजेंट कर रही हैं।

सुखविंदर सिंह सुक्खू- India TV Hindi Image Source : ANI सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल प्रदेश में पांच सालों के बाद सत्ता एक बार फिर कांग्रेस के हाथों में आ गई है। हालांकि, राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसे लेकर पार्टी आलाकमान की ओर से अभी तक फैसला नहीं लिया गया है। खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर दावेदारों की तादाद बढ़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि आलाकमान ने कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी कर ली थी, लेकिन अब सीएम बनने की रेस में पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी शामिल हो गई हैं। कांग्रेस के पर्यवेक्षक दोनों नेताओं को मनाने में जुटे हैं। इस बीच, सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बयान दिया है।

'पूर्व मुख्यमंत्री की विरासत को आगे बढ़ा रहे'

हिमाचल के मुख्यमंत्री पद के दावेदार और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "हम सब हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। प्रतिभा सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया। वो विरासत को ही रिप्रजेंट कर रही हैं। वीरभद्र सिंह के कार्यों को हम सब याद रखते हैं। यशवंत सिंह परमार ने हिमाचल बनाया उसको याद रखते हैं। हमारे रामलाल ठाकुर ने इसको आगे बढ़ाया उसको याद रखते हैं। उनके कार्यों को याद रख हम आगे बढ़ते हैं और कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाते हैं। 

'जो भी सीएम रहे हम सब ने काम ही किया है'

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि हम कांग्रेस की विचारधारा जिसमें समान नागरिकों को आगे लाने की विचारधारा है उसका प्रतिनिधित्व करते हैं। कांग्रेस पार्टी सभी लोगों के बीच सद्भाव बनाकर आगे बढ़ रही है। हम सभी कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसलिए हमलोगों का दृष्टिकोण बड़ा साफ है। जो भी सीएम रहे हम सब ने काम ही किया है।"

दो गुटों में बंटे हिमाचल के कांग्रेस विधायक

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में नए मुख्यमंत्री को लेकर पेंच फंसा है। दिल्ली से भेजी गई टीम भी मामले को अभी तक सुलझाने में कामयाब नहीं हुई है। विधायक दल की बैठक से पहले हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी और पार्टी नेता राजीव शुक्ला अपनी तरफ से कोशिश में लगे हैं। जानकारी के मुताबिक, शिमला के विधानसभा भवन में शाम 4 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मुलाकात की। इससे पहले प्रतिभा सिंह ने अपने समर्थक विधायकों के साथ एक बैठक की थी। वहीं, सुखविंदर सिंह सुक्खू के समर्थक विधायकों को उम्मीद है कि फैसला उनके हक में होगा। 

Latest India News