A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Himachal Pradesh: शिमला में बस खाई में गिरी, 20 से ज्यादा लोग घायल, 1 की मौत

Himachal Pradesh: शिमला में बस खाई में गिरी, 20 से ज्यादा लोग घायल, 1 की मौत

Himachal Pradesh: स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के मुताबिक, जिस समय बस खाई में गिरी उसमें 25 यात्री सवार थे। लगभग 20 से 23 यात्री घायल हो गए और 2 यात्री अंदर फंस गए हैं।

Rescue team doing rescue work after the accident- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rescue team doing rescue work after the accident

Highlights

  • बस में दो लोग फंसे
  • 20 लोग हुए हैं घायल
  • बस में सवार थे 25 यात्री

Himachal Pradesh: शिमला में बुधवार को एक बस के खाई में गिरने से 20 यात्री घायल हो गए और दो अन्य यात्री उसमें फंस गए। जबकि 1 की मौत हो गई है। बस में 25 लोग सवार थे। पुलिस टीम मौके पर पहुंच रेस्क्यू में जुट गई है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है।

2 लोग हैं फंसे

शिमला डिस्ट्रिक्ट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर(DIOC) के मुताबिक, दुर्घटना 2.15 मिनट पर हीरा नगर क्षेत्र में हुई थी। स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के मुताबिक, जिस समय बस खाई में गिरी उसमें 25 यात्री सवार थे। लगभग 20 से 23 यात्री घायल हो गए और 2 यात्री अंदर फंस गए हैं। विभाग ने कहा कि पुलिस का एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गया है और फंसे हुए दो यात्रियों को बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। ये बस नगरोटा से आ रही थी। जानकारी के मुताबिक, हीरानगर के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

घायलों का हो रहा इलाज

उन्होंने कहा कि घायलों को इलाज के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 20 यात्री घायल हो गए हैं। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।बस में चालक-परिचालक समेत 25 यात्री सवार थे। यह बस कांगड़ा जिले के नगरोटा से शिमला आ रही थी। हादसे के बाद दो यात्री बस के नीचे फंस गए थे। इन्हें पुलिस और एसडीआरएफ के साथ स्थानीय लोगों ने 3 घंटे के बाद बस के नीचे से निकाला। इनमें से एक 23 वर्षीय युवक आकाश निवासी हमीरपुर की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि दूसरे व्यक्ति को बचा लिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आईजीएमसी अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में एक व्यक्ति की मौत पर शोक जताया और शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। 

Latest India News