A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अपनी ऑल्टो कार चलाकर ही विधानसभा पहुंच गए हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, देखें वीडियो

अपनी ऑल्टो कार चलाकर ही विधानसभा पहुंच गए हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, देखें वीडियो

पहाड़ों पर अक्सर आपको यह गाड़ी अभी भी चलती हुई दिख जाएगी। कहा जाता है कि पहाड़ियों में जहां बड़ी-बड़ी गाड़ियां दम तोड़ देंगी, वहां यह ऑल्टो बिना रुके चढ़ाई करते हुए आगे निकल जाएगी।

Himachal Pradesh- India TV Hindi Image Source : TWITTER सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला: हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में शनिवार को बजट पेश किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सदन में बजट पेश किया। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल 2024 से हिमाचल प्रदेश सरकार गाय के दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य 45 रुपये और भैंस के दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य 55 रुपये करेगी। इसके साथ ही बजट में बुजर्गों की पेंशन राशि में बढ़ोत्तरी की गई है।

खुद ही ड्राइव करके पहुंचे विधानसभा 

बजट पेश करने से पहले विधानसभा भवन के बाहर एक अनोखी घटना देखने को मिली। मुख्यमंत्री सुक्खू अपनी निजी गाड़ी ऑल्टो 800 से ही विधानसभा पहुंच गए। इसके साथ ही इसे वह खुद ही ड्राइव करके विधानसभा पहुंचे। हालांकि सीएम होने के नाते उन्हें प्रदेश सरकार की गाड़ी मिली है लेकिन अक्सर वह अपनी ऑल्टो से यात्रा करते हुए दिख जाते हैं। बता दें कि पहाड़ी इलाकों में पुरानी ऑल्टो 800 का गजब का क्रेज है।

बजट में किए कई बड़े ऐलान 

बता दें कि मुख्यमंत्री ने राज्य के लिए 58 हजार 444 करोड़ रुपये का बजट रखा है। इस बजट में मनरेगा मजदूर, किसान और पर्यटन समेत कई अन्य मुद्दों को प्राथमिकता के तौर फोकस किया है। इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड लाने वाले खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपए की राशि देने का ऐलान किया गया है। खेल में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों के लिए एसी कोच का किराया सरकार की ओर से भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही सिल्वर मेडल पर 30 लाख की जगह 2 करोड़ और कांस्य पर 20 लाख की जगह अब एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

Latest India News