A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BBC के दफ्तर में रेड के बाद विरोध करने पहुंचे हिंदू सेना के लोग, लगाए नारे- बीबीसी भारत छोड़ो

BBC के दफ्तर में रेड के बाद विरोध करने पहुंचे हिंदू सेना के लोग, लगाए नारे- बीबीसी भारत छोड़ो

बीबीसी के दफ्तरों में आयकर की टीम का 24 घंटे के बाद भी सर्वे जारी है। इस बीच, हिंदू सेना के कुछ लोगों ने आज बुधवार को बीबीसी दफ्तर विरोध करने पहुंच गए।

BBC दफ्तर में रेड- India TV Hindi Image Source : PTI BBC दफ्तर में रेड

गुजरात दंगा से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री को लेकर जारी विवाद के बीच बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर पर आयकर विभाग ने कल मंगलवार को छापेमारी की। बीबीसी के दफ्तरों में आयकर की टीम का 24 घंटे के बाद भी सर्वे जारी है। इस बीच, हिंदू सेना के कुछ लोगों ने आज बुधवार को बीबीसी दफ्तर विरोध करने पहुंच गए। उन्होंने यहां 'बीबीसी भारत छोड़ो' के नारे लगाए। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें यहां से भगा दिया। 

'सर्वे ऑपरेशन' लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा

वहीं, बीबीसी इंडिया के खिलाफ आयकर विभाग का 'सर्वे ऑपरेशन' आज बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा और ऐसा माना जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी संगठन के इलेक्ट्रॉनिक एवं कागज आधारित वित्तीय आंकड़ों की प्रतियां बना रहे हैं। इस घटनाक्रम से अवगत अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग के कर्मचारी मंगलवार दिन में करीब साढ़े 11 बजे बीबीसी दफ्तर पहुंचे और वे अब भी वहां मौजूद हैं। 

कर अधिकारी बीबीसी के वित्त और कुछ अन्य विभागों के कर्मचारियों से बात कर रहे हैं, जबकि अन्य कर्मचारियों एवं संवाददाताओं को मंगलवार रात जाने की अनुमति दे दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि कुछ कंप्यूटर और मोबाइल फोन के क्लोन बनाए गए हैं। बीबीसी की ओर से जारी डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' को प्रसारित किए जाने के कुछ सप्ताह बाद यह कार्रवाई हुई है। 

बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच राजनीतिक बहस

इस सर्वे को लेकर बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच तीखी राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। विपक्ष ने इस कदम की जहां निंदा की, वहीं बीजेपी ने बीबीसी पर भारत के खिलाफ जहरीली रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाया। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि यह सर्वे अंतरराष्ट्रीय कराधान और बीबीसी की सहायक कंपनियों के ट्रांसफर प्राइसिंग से संबंधित मुद्दों की जांच के लिए किया गया है। 

इस कार्रवाई पर आयकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। इस बीच बीबीसी ने कहा कि वह आयकर अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है। 

ये भी पढ़ें-

आजम खान के बाद बेटे अब्दुल्ला की फिर से गई विधायकी, खाली हुई स्वार विधानसभा सीट

अग्निवीर परीक्षा में फेल होने पर युवक ने किया सुसाइड, लिखा- भाई, मैं फौजी नहीं बन पाया

Latest India News