A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विदेश से लौटते ही मणिपुर मुद्दे को लेकर एक्टिव हुए पीएम मोदी, गृह मंत्री से ली हालात की जानकारी, दिए कई अहम निर्देश

विदेश से लौटते ही मणिपुर मुद्दे को लेकर एक्टिव हुए पीएम मोदी, गृह मंत्री से ली हालात की जानकारी, दिए कई अहम निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अहले सुबह ही 6 दिन के विदेश दौरे से वापस लौटे हैं। वह 4 दिन के अमेरिका और 2 दिन के मिस्र दौरे पर गए थे।

Narendra Modi, Amit Shah- India TV Hindi Image Source : FILE पीएम मोदी से मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली: 6 दिन के विदेश दौरे से वापस लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर को लेकर एक अहम बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कई बड़े अधिकारी भी शामिल हुए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को मणिपुर के ताजा हालातों के बारे में जानकारी दी। 

पीएम मोदी ने दिए अहम निर्देश 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में मणिपुर के तमाम विषयों को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही पीएम मोदी ने मणिपुर में पेट्रोलियम और गैस की क़िल्लत ना हो, इसके लिए पीएम मोदी ने सभी ज़रूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने शांति बहाली के लिए स्थिति की समीक्षा भी की। बता दें कि मणिपुर में पिछले 50 से भी ज्यादा दिनों से हिंसा हो रही है और इसमें 100 से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

कल गृह मंत्री से मिले थे राज्य के सीएम 

इस मुलाकात के बाद एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘आज नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मणिपुर में जमीनी स्तर पर बदलती स्थिति के बारे में जानकारी दी। अमित शाह की करीबी निगरानी में, राज्य और केंद्र सरकार पिछले सप्ताह में काफी हद तक हिंसा को नियंत्रित करने में कामयाब हुई है।'' सिंह ने कहा कि 13 जून के बाद से हिंसा के कारण किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार मणिपुर में सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

जेपी नड्डा ने विस्तार से दी जानकारी 

वहीं आज सुबह विदेश दौरे से वापस आये पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर लैंड होते ही पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से सवाल पूछ लिया कि देश में क्या चल रहा है? इस पर जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर चल रहे तमाम कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने देश के ताजा राजनीतिक हालातों समेत तमाम विषयों पर पीएम को जानकारियों से अवगत कराया। बता दें कि पीएम मोदी अमेरिका और मिस्र की ऐतिहासिक यात्रा के बाद दिल्ली वापस लौटे हैं। यहां एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

 

Latest India News