A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बृजभूषण अपने साथियों के साथ कैसे आते हैं पेश? पूरा रिकॉर्ड खंगाल रही SIT

बृजभूषण अपने साथियों के साथ कैसे आते हैं पेश? पूरा रिकॉर्ड खंगाल रही SIT

बुधवार को पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की। यह मुलाकात मंत्री के आवास पर हुई और कई घंटों तक चली। पहलवानों के साथ बैठक के बाद ठाकुर ने कहा कि अच्छे माहौल में सकारात्मक बातचीत बहुत संवेदनशील मुद्दे पर हुई है।

Brijbhushan Sharan Singh- India TV Hindi Image Source : FILE बृजभूषण शरण सिंह

नई दिल्ली: बृजभूषण शरण सिंह मामले में बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम ने अब तक तकरीबन 208 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। ये बयान बृजभूषण के सहकर्मियों, उनके रिश्तेदारों, सहयोगियों के परिवार वालों से बृजभूषण के व्यवहार, बर्ताव के बारे में पूछा गया है। बृजभूषण अपने करीबियों, सहयोगियों के साथ किस तरीके से पेश आते हैं ये सब भी पता किया गया है।

साल 2016-17 की सीसीटीवी फुटेज खोज रही पुलिस 

 गोंडा के अलावा दो बार दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण  के दिल्ली के आवास पर जाकर भी जांच की है। क्योंकि दिल्ली में बृजभूषण के आवास पर शिकायतकर्ता ने छेड़खानी का आरोप लगाया था। पुलिस ने साल 2016-17 की सीसीटीवी फुटेज निकालने की कोशिश की है, लेकिन पुरानी फुटेज का बैकअप पुलिस को नहीं मिल पाया है।

गोंडा भी जा चुकी है SIT 

गोंडा में जाकर एसआईटी ने एफआईआर में दर्ज टाइमलाइन को समझने की कोशिश की है। एसआईटी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस दोनों ही मामलों में इसी हफ्ते में कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर देगी। ये रिपोर्ट पहले दाखिल होनी थी लेकिन कुछ और लोगों के बयान का इंतजार किया जा रहा है जो इस हफ्ते में पूरा हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की जांच लगभग पूरी हो चुकी है।

अपनी बात पर अड़े हुए हैं बृजभूषण सिंह 

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के दो बार बयान दर्ज किए हैं और वो इस बात पर लगातार अड़े हैं कि शिकायत में जिस तारीख का जिक्र किया गया है पुलिस अगर शिकायतकर्ताओं के रिकार्ड खंगाले तो पता लग जाएगा वो उन लोकेशन्स पर थे ही नहीं। पुलिस ने कॉल रिकार्ड्स और वाट्सऐप की हिस्ट्री भी निकाली है, जिन्हें अभी वैरिफाई किया जा रहा है। इस हफ्ते स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने से पहले जरूरत पड़ने पर एसआईटी की टीम फिर से गोंडा जा सकती है। 

15 जून तक कोर्ट में दाखिल हो सकती है रिपोर्ट 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी 15 जून तक केस के स्टेटस को खिलाड़ियों से साझा करने की बात कही है। ऐसे में 15 तारीख से पहले पुलिस इस केस में चार्जशीट या फाइनल रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर देगी। कोर्ट में नाबालिग लड़की के बयान वापिस लेने की स्थिति को भी क्लियर किया जाएगा।

Latest India News