A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast: 30 मार्च से फिर शुरू होगा बारिश का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

IMD Weather Forecast: 30 मार्च से फिर शुरू होगा बारिश का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली के आसमान में आज बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के बीच रहेगा। वहीं अब राजधानी दिल्ली में 30 मार्च को बारिश देखने को मिल सकती है।

IMD Weather Forecast delhi uttar pradesh jammu kashmir and himachal pradesh IMD Predicts rainfall an- India TV Hindi Image Source : PTI 30 मार्च से फिर शुरू होगा बारिश का दौर

IMD Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। इस कारण अलग अलग राज्यों में मौसम सुहाना बना हुआ है। राजधानी दिल्ली हो या फिर उत्तर प्रदेश सभी जगहों पर मौसम सुहाना बना हुआ है। इन कुछ दिनों में ओलावृष्टि भी देखने को मिली है। भारतीय मौसम विभाग द्वारा उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश, आंधी तूफान की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली के आसमान में आज बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के बीच रहेगा। वहीं अब राजधानी दिल्ली में 30 मार्च को बारिश देखने को मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं कुछ हिस्सों में इस दौरान धूप भी देखने को मिलेगी। यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री के बीच रहेगा। लखनऊ में 30 मार्च तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं गाजियाबाद की बात करें तो यहां धूप देखने को मिलेगी और मौसम साफ बना रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 29 डिग्री से 17 डिग्री के बीच बना रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3 दिनों में मौसम में पूरे देश में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि 30 मार्च के दिन एक बार फिर से मौसम करवट लेगा और बारिश कई राज्यों में होगी।

बारिश और बर्फबारी की है संभावना

30 मार्च के बाद सभी राज्यों में लोगों को हीटवेव से राहत मिलेगी। स्काईमेट के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं इस दौरान बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है। जम्मू कश्मीर में इस दौरान अधिकतम तापमान 7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है। हालांकि इस दौरान बर्फबारी और बारिश देखने को मिलेगी। 

Latest India News