A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Alert: दिल्ली-एनसीआर में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

IMD Alert: दिल्ली-एनसीआर में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

अन्य राज्यों जैसे महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इन स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही दक्षिण भारत के कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

IMD Weather Forecast imd predicts heavy rainfall in delhi ncr know weather for up maharashtra- India TV Hindi Image Source : PTI मौसम का हाल

IMD Weather Forecast: देश में मॉनसून सक्रिय है। दिल्ली में 26 जुलाई को बारिश देखने को मिली। इस कारण लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। साथ ही बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया। संभावना जताई गई है कि दिल्ली एनसीआर में आज भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं अन्य राज्यों जैसे महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इन स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही दक्षिण भारत के कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

दिल्ली एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में आज भारी बारिश होने की संभावना है। इस कारण मौसम विभाग द्वारा दिल्ली एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। जानकारी के मुताबिक 28 जुलाई से 1 अगस्त तक दिल्ली में बारिश की संभावना है। इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच देखने को मिल सकती है। बता दें कि राजधानी में अब भी यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर बह है। साथ ही हिंडन नदी का पानी भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लोगों के लिए आफत बना हुआ है। 

अन्य राज्यों का हाल

जम्मू कश्मीर और लद्दाख में मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 4 दिनों की बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पंजाब और हरियाणा में भी अगले 3-4 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी भागों में बारिश की संभावना है। पूर्वी यूपी में शुक्रवार से रविवार तक बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं विदर्भ में बुधवार और गुरुवार को अत्यधिक बारिश देखने को मिलेगी। कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में बुधवार से शनिवार तक बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान मध्य महाराष्ट्र में अत्यधिक वर्षा दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हिमालयी क्षेत्र में 26 से 28 जुलाई, झारखंड और बिहार में शनिवार को बारिश होने की संभावना है। 

Latest India News